कांग्रेस ने मोदी को बताया 'एक तिहाई PM', बिहार और आंध्र प्रदेश पर पूछे ये 4 सवाल

Congress Leader Jairam Ramesh: कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने नरेंद्र मोदी को एक तिहाई प्रधानमंत्री बताया है. साथ ही बिहार और आंध्र प्रदेश को लेकर 4 सवाल भी पूछे हैं. उन्होंने इसको लेकर एक ट्वीट किया.

Last Updated : Jun 6, 2024, 02:53 PM IST
  • जयराम रमेश ने किया कटाक्ष
  • मोदी को बताया एक-तिहाई PM
कांग्रेस ने मोदी को बताया 'एक तिहाई PM', बिहार और आंध्र प्रदेश पर पूछे ये 4 सवाल

नई दिल्ली: Congress Leader Jairam Ramesh: देश में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद NDA सरकार बनाने जा रहा है. BJP अपने दम पर बहुमत नहीं ला सकी, लेकिन NDA ने मेजोरिटी मार्क क्रोस कर लिया. नरेंद्र मोदी TDP और JDU के समर्थन से तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. इसी बीच INDIA गठबंधन ने कहा है कि पीएम मोदी लोगों में भरोसा खो चुके हैं. कांग्रेस ने यहां तक कह दिया है कि नरेंद्र मोदी एक-तिहाई प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. 

'अबकी बार, मोदी एक तिहाई सरकार'
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने नरेंद्र मोदी को 'एक तिहाई प्रधानमंत्री' बताया. साथ ही कहा कांग्रेस एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, 'बार बार दावा किया जा रहा है कि अब मोदी 3.0 सरकार बनने जा रही है. जबकि हकीकत ये है कि अबकी बार, मोदी एक तिहाई सरकार.'

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने नरेंद्र मोदी से 4 सवाल भी पूछे. ये सवाल उन्होंने एक वीडियो में पूछे, जिसे कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है.

1. 30 अप्रैल 2014 को पवित्र नगरी तिरुपति में आपने (PM मोदी) आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने का वादा किया, क्या यह वादा अब पूरा होगा?  

2. क्या आप (PM मोदी) विशाखापट्टनम स्टील प्लांट के निजीकरण को अब रोकेंगे?

3. क्या आप (PM मोदी) बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देकर अपने 2014 के चुनावी वादे और अपने सहयोगी नीतीश कुमार की दस साल पुरानी मांग को पूरा करेंगे?  

4. क्या आप (PM मोदी) बिहार के जैसा ही पूरे देश में जातिगत जनगणना करवाने का वादा करते हैं?

राहुल गांधी लोकसभा में बन सकते हैं नेता विपक्ष
दूसरी ओर, इंडिया गठबंधन ने विपक्ष में बैठने का फैसला किया है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा में नेता विपक्ष बनाया जा सकता है. 

ट्रेंडिंग न्यूज़