Hathras News:हाल ही में उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां कथित तौर पर एक भाई-बहन ने एक-दूसरे से शादी कर ली. हालांकि यह घटना यकीन करना मुश्किल है, लेकिन ये सच है कि हाथरस में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के दौरान एक बहन ने अपने भाई के साथ शादी कर ली है. आपस में शादी और उसके पीछे की चौका देने वाली घटना का खुलासा होते ही हंगामा मच गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को विवाह के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है. इस योजना के तहत, दुल्हन के बैंक खाते में पैंतीस हजार रुपये जमा किए जाते हैं, नवविवाहित जोड़े को जरुरी सामान लेने के लिए दस हजार रुपये के दिए जाते हैं, और विवाह समारोह के खर्च के लिए 6 हजार रुपये की राशि दी जाती है. इस योजना का लाभ उठाने के लिए, भाई-बहन ने एक-दूसरे से शादी करने का निर्णय लिया.


 एसडीएम साहब ने क्या कहा
घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने एसडीएम को शिकायत की. एसडीएम वेद सिंह चौहान ने मामले की जांच के आदेश दिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया. जांच में यह भी पता चला कि सामूहिक विवाह समारोह में कई अन्य जोड़ों ने भी योजना का लाभ उठाने के लिए दोबारा शादी की थी.