Video: रशियन लड़की ने सिखाए ऐसे 5 अनोखे शब्द, जिन्हें सीखकर आसानी से कर सकते हैं इम्प्रेस
Advertisement
trendingNow12464648

Video: रशियन लड़की ने सिखाए ऐसे 5 अनोखे शब्द, जिन्हें सीखकर आसानी से कर सकते हैं इम्प्रेस


Russian language: सोशल मीडिया पर एक रशियन लड़की का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें वो पांच अनोखी रुसी भाषा सिखाते नजर आ रही हैं.

Video: रशियन लड़की ने सिखाए ऐसे 5 अनोखे शब्द, जिन्हें सीखकर आसानी से कर सकते हैं इम्प्रेस

Russian language: हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.  जिसमें एक रशियन लड़की ने पांच अनोखे रूसी भाषा सिखाते नजर आ रही  हैं, जिन्हें सीखकर आप आसानी से किसी को इम्प्रेस कर सकते हैं. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है और इसे लाखों बार देखा जा चुका है.

वीडियो में, लड़की ने सबसे पहले रूसी में “हेलो” कहने का तरीका सिखाया. रूसी में “हेलो” को “Privet” कहा जाता है. यह शब्द बहुत ही सरल और प्रभावी है, जिसे आप किसी से भी बातचीत की शुरुआत में इस्तेमाल कर सकते हैं.

दूसरे शब्द के रूप में, उसने “आप कैसे हैं?” का रूसी अनुवाद सिखाया. रूसी में इसे “kak dela?”  कहा जाता है. यह शब्द किसी की हालचाल पूछने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

तीसरे शब्द के रूप में, उसने “मुझे तुमसे प्यार है” का रूसी अनुवाद सिखाया. रूसी में इसे “ye tebya lyublyu” कहा जाता है. यह वाक्यांश किसी को अपने प्यार का इज़हार करने के लिए क्या जाता है और इसे सुनकर कोई भी इम्प्रेस हो सकता है.

चौथे शब्द के रूप में, उसने “आप खूबसूरत हैं” का रूसी अनुवाद सिखाया. रूसी में इसे “Ti krasivaya” कहा जाता है. यह शब्द किसी की तारीफ करने के लिए बहुत ही अच्छा है और इससे आप किसी को खास महसूस करा सकते हैं.

अंत में, उसने “गुड मॉर्निंग” का रूसी अनुवाद सिखाया। रूसी में इसे “Dobroye utro”  कहा जाता है. यह शब्द सुबह की शुरुआत में किसी को शुभकामनाएं देने के लिए बहुत ही जरुरी है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Russia (@russia_ontravelx)

 

यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम @russia_ontravelx अकाउंट से शेयर किया. वायरल वीडियो को अब तक  2.2 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं 80 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक भी किया. वायरल वीडियो पर यूजर्स ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा. "यह रील्स बहुत ही अच्छा है इसके माध्यम से हम रूसी भाषा सीख सकते हैं". वही एक अन्य यूजर कमेंट करके लिखा कि इंसान कहीं भी कुछ भी सीख सकता है बस हुनर चाहिए.

Trending news