Kids Helping Handicapped Student Video: छोटे-छोटे अच्छे काम भी बहुत मददगार हो सकते हैं. एक वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहा है जो इसे दिखाता है. वीडियो में, दो स्कूली छात्र अपने दिव्यांग साथी की मदद करते हैं. यह घटना कोल्लम स्थित चावरा के अय्यंकोइक्कल एचएसएस स्कूल में हुई. इन कक्षा 5 के छात्रों ने अपनी दयालुता से बहुत सारे लोगों को प्रेरित किया है. इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेयर किया गया है. इसमें दिखाया गया है कि एक छात्र अपने दोस्त का चेहरा साफ करता है और खाना खिलाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: स्टारशिप राकेट जहां से उड़ा, वहीं आकर खुद ही हुआ फिक्स; एलन मस्क से ये क्या बोल गए Anand Mahindra?


वहीं, दूसरा छात्र व्हीलचेयर को चलाता है. वे दोनों बहुत अच्छे से काम करते हैं. बाकी अन्य छात्र स्कूल के गलियारे में खेल रहे होते हैं. इस वीडियो से पता चलता है कि छोटे-छोटे काम बहुत जरूरी होते हैं. यह वीडियो पहले इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था. बाद में, केरल के शिक्षा मंत्री वी शिवंकुट्टी ने इसे फेसबुक पर भी शेयर किया. इंस्टाग्राम पर वीडियो के साथ एक कैप्शन भी लिखा जो मूल रूप से मलयालम में था, जिसका मतलब "दोस्ती" होता है.


 



 


ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद इस दिल को छू लेने वाले वीडियो को 6.5 मिलियन से अधिक बार देखा गया और अनगिनत लोग छात्रों के निस्वार्थ कार्य से प्रभावित हुए हैं. कमेंट बॉक्स इन युवा नायकों के लिए प्यार और प्रशंसा के उफान से भर गया. कई लोग उनकी दयालुता की प्रशंसा कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा कि इस वीडियो से उसे मानवता पर विश्वास हुआ.


यह भी पढ़ें: King Cobra Mongoose Fight: तुझ जैसा किंग कोबरा क्या बिगाड़ेगा मेरा... जब नेवले ने खतरनाक सांप को दिखाई औकात


दूसरे ने कहा कि इन बच्चों के माता-पिता पहले ही जीत गए हैं. किसी ने कहा कि दोस्ती दुनिया की सबसे अच्छी चीज है. एक यूजर ने कहा कि जब तक ये दो बच्चे साथ हैं, वह कभी नहीं हारेगा. किसी ने लिखा कि खुशी ऐसी ही दिखती है. और भी बहुत सारे लोगों ने अच्छे कमेंट किए. एक यूजर ने कहा कि ये बच्चे बहुत प्यारे हैं. दूसरे ने कहा कि दोस्ती ऐसी ही होती है.