King Cobra Mongoose Fight: तुझ जैसा किंग कोबरा क्या बिगाड़ेगा मेरा... जब नेवले ने खतरनाक सांप को दिखाई औकात
Advertisement
trendingNow12471628

King Cobra Mongoose Fight: तुझ जैसा किंग कोबरा क्या बिगाड़ेगा मेरा... जब नेवले ने खतरनाक सांप को दिखाई औकात

King Cobra vs Mongoose Who Will Win: किंग कोबरा (King Cobra) दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक है और 20 मिनट से भी कम समय में इंसानों को मार सकता है. लेकिन, किंग कोबरा (King Cobra Attack) अपने कट्टर दुश्मन नेवले से दुनिया में सबसे ज्यादा डरता है. ऐसा क्यों?

 

King Cobra Mongoose Fight: तुझ जैसा किंग कोबरा क्या बिगाड़ेगा मेरा... जब नेवले ने खतरनाक सांप को दिखाई औकात

King Cobra Mongoose Fight Video: नेवले छोटे पैरों वाला एक छोटा जानवर है लेकिन इसे एक क्रूर स्नेक फाइटर के रूप में जाना जाता है. किंग कोबरा (King Cobra) दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक है और 20 मिनट से भी कम समय में इंसानों को मार सकता है. लेकिन, किंग कोबरा (King Cobra Attack) अपने कट्टर दुश्मन नेवले से दुनिया में सबसे ज्यादा डरता है. ऐसा क्यों? नेवला जहरीले सांप के घातक अटैक से बच सकता है और कोबरा के साथ 75 से 80 प्रतिशत लड़ाई में नेवला हमेशा जीतता है. भारतीय ग्रे नेवला (Indian gray mongoose) कोबरा जैसे जहरीले सांपों से लड़ने और खाने के लिए जाना जाता है.

ये भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड को जलाने के लिए अनजान से शादी के लिए बोली 'हां', नहीं आया तो फूट-फूटकर रोई दुल्हन

जब किंग कोबरा से ही भिड़ गया नेवला

एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक किंग कोबरा एक भारतीय ग्रे नेवले के साथ भयंकर लड़ाई (King Cobra Mongoose Fight) कर रहा है. ऐसा लगता है कि किंग कोबरा (King Cobra) नेवले के एरिया में प्रवेश कर गया और नेवले के साथ आमना-सामना कर लिया. नेवले और किंग कोबरा को एक-दूसरे पर हमला करते और एक-दूसरे को चकमा देते हुए देखा जा सकता है. नेवला आखिरकार सांप को अपने मुंह में पकड़ लेता है. कोबरा घूम-घूमकर अपनी जान बचाने की कोशिश करता है लेकिन उसकी सारी कोशिशें बेकार जाती हैं. वीडियो को YouTube पर साझा किया गया था और 1.1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

यह भी पढ़ें: बकरी ने मंदिर के सामने टेक दिए घुटने, आरती में सिर झुकाकर लिया भगवान से आशीर्वाद

पूरा वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-

वीडियो पर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

सांप और नेवले के बीच की लड़ाई देखना बेहद ही दुर्लभ है, क्योंकि सांप अमूमन अपने इलाके में शांति से रहना पसंद करते हैं. नेवला जब भी सांप को अपने पास देखता है तो अटैक करने से पीछे नहीं हटता. सोशल मीडिया पर अक्सर सांप और नेवले के बीच की लड़ाई का वीडियो वायरल होता रहता है. यूट्यूब पर इस वीडियो को @Holistic_Channel100 ने शेयर किया है, जिसके 1.73 मिलियन्स सब्सक्राइबर्स हैं. इस वीडियो पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, 'नेवला ही असली किंग होता है.'

Trending news