स्टारशिप रॉकेट जहां से उड़ा, वहीं आकर खुद ही हुआ फिक्स; एलन मस्क से ये क्या बोल गए Anand Mahindra?
Advertisement
trendingNow12471583

स्टारशिप रॉकेट जहां से उड़ा, वहीं आकर खुद ही हुआ फिक्स; एलन मस्क से ये क्या बोल गए Anand Mahindra?

Anand Mahindra Starship Rocket: ये कमेंट्स स्पेसएक्स के स्टारशिप रॉकेट के रविवार को कामयाब होने के बाद आई. स्पेसएक्स के इंजीनियरों ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि रॉकेट सुरक्षित लैंड हुआ. टेस्ला के मालिक ने एक पोस्ट में लिखा.

 

स्टारशिप रॉकेट जहां से उड़ा, वहीं आकर खुद ही हुआ फिक्स; एलन मस्क से ये क्या बोल गए Anand Mahindra?

Anand Mahindra Elon Musk Starship Rocket: महिंद्रा ग्रुप के मालिक आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें एलन मस्क के स्टारशिप रॉकेट का निचला हिस्सा वापस लॉन्च टावर के पास आ रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि यह रॉकेट अपनी पांचवीं उड़ान के दौरान एक विशाल जोड़ी यांत्रिक हथियारों में फंस गया था. आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क की तारीफ करते हुए कहा कि वे बहुत बड़े जोखिम लेते हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "@elonmusk मैं अपना टिकट कहां से खरीद सकता हूं?"

ये भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड को जलाने के लिए अनजान से शादी के लिए बोली 'हां', नहीं आया तो फूट-फूटकर रोई दुल्हन

आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट करके लिखी ऐसी बात

आनंद महिंद्रा ने एक पोस्ट में लिखा, "और इस रविवार, मैं अपने सोफे पर बैठकर खुश हूं, इसका मतलब है कि मुझे इतिहास बनते हुए देखने का मौका मिलेगा. यह प्रयोग शायद वह महत्वपूर्ण क्षण हो सकता है जब अंतरिक्ष यात्रा को लोकतांत्रिक बनाया जाएगा और यह रेगुलर हो जाएगा. मैं अपना टिकट कहां से खरीद सकता हूं @elonmusk?" ये कमेंट्स स्पेसएक्स के स्टारशिप रॉकेट के रविवार को कामयाब होने के बाद आई. स्पेसएक्स के इंजीनियरों ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि रॉकेट सुरक्षित लैंड हुआ. टेस्ला के मालिक ने एक पोस्ट में लिखा, "स्टारशिप रॉकेट बूस्टर को टावर ने कैच कर लिया."

 

 

दुनिया के लिए हैरान कर देने वाला मामला

कैपिटलमाइंड के मालिक दीपक शेनॉय ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा, "दस साल पहले, हम सोचते थे कि यह वीडियो उल्टा चल रहा है।" इंटरनेट पर लोगों ने इस उपलब्धि पर बहुत सारी प्रतिक्रिया दी. कुछ ने कहा कि यह बहुत ही अद्भुत है. एक ने कहा कि यह बहुत ही नाजुक दिखता है, लेकिन वास्तव में बहुत ज्यादा बल संतुलित होता है. दूसरे ने कहा कि @SpaceX ने @NASA से ज्यादा काम किया है. एक ने कहा कि यह देखना बहुत ही रोमांचक है कि रॉकेट कैसे विकसित हुए हैं.

यह भी पढ़ें: बकरी ने मंदिर के सामने टेक दिए घुटने, आरती में सिर झुकाकर लिया भगवान से आशीर्वाद

पांचवे अटेम्प्ट में हो सका संभव

यह ऐतिहासिक उपलब्धि तब हासिल हुई जब इस रॉकेट ने अपना पहला उड़ान भरा था, लेकिन कुछ ही पलों में विस्फोट हो गया था. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पांचवें परीक्षण में रॉकेट के उड़ान के शुरुआती चरण पिछले प्रयासों के समान ही थे, क्योंकि एयरशिप और बूस्टर को लॉन्च के दो मिनट और तीन-चौथाई मिनट बाद अलग होने के लिए प्रोग्राम किया गया था.

Trending news