IFS Officer Mohan Pargaien: मोहन पारगाइयन एक रिटायर्ड इंडियन फॉरेन सर्विस (IFS) ऑफिसर ने एक्स पर एक मजाकिया तस्वीर शेयर की. इस तस्वीर में उनकी पत्नी ने बाजार से सब्जी खरीदने के लिए एक हाथ से लिखी गाइड बनाई थी. इस गाइड में किराने का सामान खरीदने के लिए कदम-दर-कदम मार्गदर्शन दिया गया था, साथ ही स्पष्ट निर्देश भी थे. इसमें हर चीज का ब्रांड और मात्रा से लेकर सब्जी का सही आकार चुनने के टिप्स तक शामिल थे. गाइड में हर सब्जी के लिए स्पेशल नोट दिए गए थे, जैसे कि टमाटर चुनने के लिए जो पीले और लाल रंग का मिश्रण हो, साथ ही ढीले या छेद वाले किसी भी टमाटर से बचने के लिए सख्त चेतावनी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: IAS Tina Dabi के सामने घूंघट में आईं महिला सरपंच, स्टेज पर बोलने लगीं फर्राटेदार इंग्लिश


पत्नी ने साफ-साफ दिए थे निर्देश


आलू मीडियम साइज चाहिए था, लेकिन एक बहुत जरूरी बात थी: हरी आलू न हो. मेथी के लिए भी सटीक दिशानिर्देश थे- अच्छी पत्तियां, कोई छेद नहीं, और छोटा आकार. गाइड में मिर्च, पालक और प्याज जैसी सब्जियों का सही आकार और चुनने के लिए इमेज भी थे. मोहन पारगाइयन ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "जब मैं सब्जियों के लिए मार्केट जा रहा था, तो मेरी पत्नी ने मेरे साथ यह शेयर किया, यह कहते हुए कि आप इसे एक गाइड के रूप में यूज कर सकते हैं."


पत्नी की मजाकिया तरीके से काम


सोशल मीडिया पर लोग इस गाइड को देखकर बहुत हंसे और अधिकारी की पत्नी की मजाकिया तरीके से काम कराने की तारीफ की. एक यूजर ने लिखा, "सब्जी खरीदने की गाइड बनाने में इतनी मेहनत और ध्यान दिया गया है, यह बहुत बढ़िया है. मैंने इसे भविष्य के लिए बुकमार्क कर लिया है और अन्य सब्जियों और फलों के लिए पूरी गाइड का इंतज़ार कर रहा हूं. लेकिन यह पति के लिए डरावना हो सकता है क्योंकि इससे कोई गलती करने की जगह नहीं बचती."


यह भी पढ़ें: बुजुर्ग के प्राइवेट पार्ट में हुआ चौंकाने वाला बदलाव, X-Ray में डॉक्टर ने देखा तो उड़ गए होश


दूसरे ने कहा, "शुरुआत करने वालों के लिए सब्जी मार्केट में यह बहुत उपयोगी है." तीसरे ने कहा, "यह बहुत अच्छा है. मैं अपनी पत्नी के साथ इसे चर्चा करूंगा." चौथे ने कहा, "यह ऐसा लगता है जैसे कोई धार्मिक किताब हो जो महान विद्वानों ने लिखी हो. अगर कुछ गलत हो जाए तो यह डरावना है."