Eating Cement Bricks: बार-बार कुछ करने के बाद उसे आदत बना लेना इंसानों का स्वभाव है। दुनिया भर के लोग अलग-अलग आदतें बना लेते हैं जो कभी-कभी लत में बदल जाती हैं. कभी ये लत किसी हेल्दी चीज़ को खाने की होती है, तो कभी ऐसी चीज़ की जो शरीर को नुकसान पहुंचा सकती है. लेकिन मिट्टी और सीमेंट खाने की लत लगना बहुत ही मुश्किल है। ऐसा ही हुआ इंग्लैंड की एक 39 साल की महिला के साथ, जिसने सीमेंट और मिट्टी खाना शुरू कर दिया और इस आदत ने उसके पति को भी हैरान कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: मियां-बीवी की इतनी छोटी हाइट कि दुनिया में किसी की भी नहीं, मजेदार किस्से ने जीत लिया दिल


महिला खाती है ईंट-सीमेंट


पैट्रिस बेंजामिन रामगुलम नाम की महिला रेत, ईंट और सीमेंट की आदी है और इसमें उसे काफी मजा आता है. उसने 18 साल की उम्र में रेत, सीमेंट और ईंटों के टुकड़ों को कान में डालने की आदत बना ली थी. बहुत से लोग मीठा खाना पसंद करते हैं, जबकि अन्य लोग तीखा और मसालेदार खाना पसंद करते हैं. हालांकि, पैट्रिस को रेत, ईंट और मोर्टार का स्वाद पसंद है. रिपोर्ट के अनुसार, वह घर की दीवारों को घूरती रहती है और दीवारों के अंदर की मसालों को खाने के लिए प्लास्टर तोड़ देती है.


पति को पता चला तो रह गई दंग


पैट्रिस बेंजामिन रामगुलम के पति भी अपनी पत्नी की लत के बारे में जानकर हैरान रह गए. पैट्रिस और उनके पति ने स्कूल के दोस्तों के रूप में डेटिंग शुरू की और बाद में उन्होंने एक-दूसरे से शादी कर ली. अपने विवाहित जीवन की शुरुआत में पैट्रिस ने अपने पति से इस लत को छुपाया.


यह भी पढ़ें: बॉडी बनाने का चढ़ा ऐसा चस्का, बाइसेप में डाला 6 लीटर वैसलीन; डॉक्टर ने कही चौंकाने वाली बात


सीमेंट-प्लास्टर के टुकड़े खाने में खुशी


जब उन्हें अपनी पत्नी की लत के बारे में पता चला, तो उन्होंने पैट्रिस से अनुरोध किया कि वह आदत छोड़ दें. हालांकि, पैट्रिस आदत नहीं छोड़ सकी. उनके अनुसार, ईंट, सीमेंट और प्लास्टर के टुकड़े खाने से उन्हें खुश रहने में मदद मिलती है. लत इतनी मजबूत है कि वह यह जानने के बाद भी अपनी आदत को नहीं छोड़ सकती कि यह धीरे-धीरे उसके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रही है.