World Most Dangerous Snake: बिहार के भागलपुर में एक व्यक्ति ने विषैले सांप के काटने के बाद जो कदम उठाया, उसने सभी को हैरान कर दिया. इस व्यक्ति का नाम प्रकाश मंडल है. जब उसे दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक रसेल वाइपर ने काटा तो उसने घबराने के बजाय सांप को उसके मुंह से पकड़ लिया और अस्पताल पहुंच गया. इस दौरान उसके गले में सांप लिपटा हुआ था. इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसने देखने वालों को चौंका दिया है. वायरल वीडियो में प्रकाश मंडल इमरजेंसी वार्ड में खड़े नजर आ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: रावण को जलाया या फिर न्यूक्लियर टेस्ट किया? Video ने उड़ा दिए सबके होश, हिल गया दिमाग


विषैले सांप के काटने पर शख्स का अनोखा कदम


प्रकाश मंडल ने एक बनियान और धोती पहन रखी है, और वहां अन्य मरीज और उनके रिश्तेदार भी हैं जो डर के मारे चुप हैं. प्रकाश ने सांप को उसके मुंह से पकड़ रखा है, और वह उसके गले में लिपटा हुआ है. उसने जिस हाथ से सांप को पकड़ा है, उसी हाथ में सांप ने उसे काटा है. उसके हाथ पर एक कपड़ा कसकर लपेटा गया है ताकि ब्लड फ्लो रोका जा सके. जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, एक अन्य व्यक्ति प्रकाश का बायां हाथ पकड़े हुए है और उसे अस्पताल के अंदर सुरक्षित स्थान पर ले जाने की कोशिश कर रहा है. कुछ ही मिनट बाद प्रकाश अपने गले से सांप को निकालकर फर्श पर लेट जाता है.


 



 


यह भी पढ़ें: धरती पर कैसे पैदा हुए डायनासोर? साइंटिस्ट ने खोज निकाला 237000000 साल पुराना गड़ा हुआ रहस्य


अस्पताल में सांप लेकर पहुंच गया शख्स


एक और वीडियो में, प्रकाश मंडल स्ट्रेचर पर लेटे हुए हैं और सांप अब भी उनके हाथ में है. जब एक डॉक्टर उन्हें सलाह देते हैं कि वे सांप को छोड़ दें ताकि उचित इलाज हो सके, तो अंततः वह सांप को छोड़ देते हैं. प्रकाश मंडल की स्थिति अब भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन उन्हें अस्पताल में इलाज मिल रहा है, जैसा कि NDTV ने रिपोर्ट किया है. इस साल जुलाई में भी बिहार में एक अन्य व्यक्ति ने सांप के काटने के बाद एक अनोखा कदम उठाया था. उसने सांप को उल्टा काटने का प्रयास किया, यह मानते हुए कि इससे जहर का प्रभाव कम होगा. उस व्यक्ति ने सांप को मार डाला और अस्पताल में इलाज के बाद बच गया.