पाकिस्तानी एंकर Hamid Mir को उनके शो की मेजबानी से रोका गया, फैसले का विरोध लगातार जारी
Advertisement

पाकिस्तानी एंकर Hamid Mir को उनके शो की मेजबानी से रोका गया, फैसले का विरोध लगातार जारी

Hamid Mir stopped from live anchoring 'Capital Talk': टीवी पत्रकार हामिद मीर ने कहा, 'ये सब होना न तो उनके लिए नया है और न ही उनके लिए कोई मायने रखता है. मैने नतीजे भुगतने जैसी कई धमकियों के बावजूद पेशे की सच्चाई के लिए लड़ने की कसम खाई है.'

फाइल फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के मशहूर वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर (Hamid Mir) को सोमवार को एक निजी टीवी चैनल ने उन्हें अपने लोकप्रिय टॉक शो की मेजबानी करने से रोक दिया. उन्होंने एक साथी पत्रकार पर हमले को लेकर अपने देश के शक्तिशाली ‘प्रतिष्ठान’ की मुखर होकर आलोचना की थी.

  1. शो की एंकरिंग करने से रोके गए हामिद मीर
  2. पाकिस्तानी सेना के खिलाफ उठाई थी आवाज
  3. JIO टीवी पर होता है कैपिटल टॉक का प्रसारण
  4.  

मीर ने शुक्रवार को इस्लामाबाद में पत्रकार असद तूर पर तीन ‘अज्ञात' व्यक्तियों के हमले के खिलाफ पत्रकारों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन में एक उग्र भाषण दिया था. उन्होंने हमले में जवाबदेही तय करने की मांग की थी.

'फोर्स लीव पर भेजे गए मीर'

मीर ‘जिओ टीवी’ (JIO TV) पर प्राइम टाइम ‘कैपिटल टॉक’ (Capital Talk) शो की मेजबानी करते हैं. मीर को उनके टीवी नेटवर्क द्वारा छुट्टी पर भेज दिया गया जिसका दावा है कि वह अभी समाचार चैनल का हिस्सा हैं. उन्होंने अभी तक चैनल से इस्तीफा नहीं दिया है. 

एंकर हामिद मीर ने कहा, 'ये सब होना न तो उनके लिए नया है और न ही उनके लिए कोई मायने रखता है. मैने नतीजे भुगतने जैसी कई धमकियों के बावजूद पेशे की सच्चाई के लिए लड़ने की कसम खाई है.'

ये भी पढे़ं- Saudi Arabia: मस्जिदों के Loudspeakers को लेकर नया आदेश जारी, आवाज कम नहीं रखने वालों पर होगी कार्रवाई

ट्वीट से की खबर की पुष्टि

उन्होंने ट्वीट किया, ‘मेरे लिए कुछ भी नया नहीं है. मुझे पहले भी दो बार प्रतिबंधित किया गया था. दो बार नौकरी खोई. मैं संविधान में दिए गए अधिकारों के लिए आवाज उठाना बंद नहीं कर सकता. इस बार मैं किसी भी परिणाम के लिए तैयार हूं और किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हूं. क्योंकि वे मेरे परिवार को धमकी दे रहे हैं.’ गौरतलब है कि बीते 24 घंटे के भीतर वो लगातार कई ट्वीट करके प्रेस की आजादी के लिए लड़ने का जज्बा दिखाने के साथ मुल्क की इमरान खान सरकार को भी आइना दिखा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- कर्ज माफी के लिए China के सामने Imran Khan ने फैलाई झोली, Dragon ने कहा, ‘फिलहाल राहत देना संभव नहीं’​ 

इस संबंध में सरकार की ओर से कोई बयान नहीं आया है, लेकिन पत्रकार संगठनों और अन्य लोगों ने इस कदम की आलोचना की है. पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने भी इस कदम की निंदा की है. पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग के ट्वीट को भी हामिद मीर ने रि-ट्वीट किया है. वहीं पाकिस्तान के सोशल मीडिया जगत में फ्री प्रेस और हामिद मीर के लिए समर्थन जुटाने के लिए लोग लगातार सामने आ रहे हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

LIVE TV

 

Trending news