Pakistan के एंटी करप्शन बॉडी के चीफ ने सरकार की बात मानने से किया इनकार, दिया इस्तीफा
Advertisement

Pakistan के एंटी करप्शन बॉडी के चीफ ने सरकार की बात मानने से किया इनकार, दिया इस्तीफा

Pakistan News: राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अध्यक्षआफताब सुल्तान के इस्तीफे पर पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा कि यह ‘फासीवादी व्यवस्था’ के पतन की दिशा में एक अहम कदम है.

Pakistan के एंटी करप्शन बॉडी के चीफ ने सरकार की बात मानने से किया इनकार, दिया इस्तीफा

Pakistan Politics: पाकिस्तान के भ्रष्टाचार रोधी निकाय के प्रमुख आफताब सुल्तान ने सरकार की बात मानने से इनकार करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस खबर के सामने आने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने सरकार पर निशाना साधा है.

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सुल्तान ने ‘निजी कारणों’ का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.  हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि उन्हें संघीय सरकार ने ‘कुछ ऐसी चीजें’ करने के लिए कहा था जो ‘उन्हें स्वीकार्य’ नहीं थी.

पिछली जुलाई में संभाला था पदभार
राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अध्यक्ष सुल्तान को उनके पूर्ववर्ती जावेद इकबाल के अवकाशग्रहण करने के बाद पिछले साल जुलाई में तीन साल के लिए नियुक्त किया गया था.

सुल्तान ने जियो टीवी के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले ही इस्तीफा दे दिया था क्योंकि उन्हें ‘कुछ ऐसी चीजें करने के लिए कहा गया था जो उन्हें स्वीकार्य नहीं थीं.‘

किन आदेशों को मानने से किया इनकार
यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है कि उन्होंने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ नीत सरकार से मिले किन आदेशों को मानने से इनकार किया था. लेकिन सूत्रों के मुताबिक, जाहिरा तौर पर उन्हें पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान सहित अन्य नेताओं को गिरफ्तार करने के लिए कहा गया था.

सुल्तान के इस्तीफे पर पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा कि यह ‘फासीवादी व्यवस्था’ के पतन की दिशा में एक अहम कदम है.

(इनपुट - भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news