Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पूर्व आर्मी चीफ जनरल बाजवा ने एक बार उन्हें प्लेबॉय कह दिया था जिसके जवाब में उन्होंने भी बजाव को प्लेबॉय बोल दिया था. पूर्व पीएम ने कहा,  ‘जनरल बाजवा ने मुझे प्लेबॉय कहा और जवाब में मैंने उनसे कहा 'हां, मैं प्लेबॉय था और आप भी'. इमरान ने लाहौर में जमान पार्क स्थित अपने घर मीडियाकर्मियों से बातचीत में जनरल बाजवा के साथ अपनी आखिरी मुलाकात का खुलासा किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीटीआई के अध्यक्ष ने आगे दावा किया कि पूर्व सीओएएस बाजवा का सेट-अप अभी भी प्रतिष्ठान में काम कर रहा है. उन्होंने सेना प्रमुख का नाम लिए बगैर कहा, ‘पाकिस्तान में सत्ता एक व्यक्ति के नाम होती है.’ बता दें पिछले कई दिनों से इमरान लगातार जनरल बाजवा पर निशाना साध रहे हैं.


बाजवा ने पीठ में छुरा घोंपा
पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि बाजवा देश में जवाबदेही नहीं चाहते हैं, इसलिए उनके संबंध खराब हुए हैं. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बाजवा पीठ में छुरा घोंपने के बाद उनके साथ एकजुटता दिखा रहे हैं.


हुसैन हक्कानी पर लगाए गंभीर आरोप
पूर्व प्रधानमंत्री ने बाजवा पर अमेरिका में लॉबिंग के लिए अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी की सेवाएं लेने का आरोप लगाया. नागरिक और सैन्य नेतृत्व के बीच बढ़ती दरार के बीच 2011 में एबटाबाद में अमेरिकी छापे के बाद तथाकथित मेमो के माध्यम से हक्कानी पर पाकिस्तान की सेना के खिलाफ अमेरिकी कार्रवाई की मांग करने का आरोप लगाया गया था.


द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन पर उचित प्रक्रिया के बिना अमेरिकियों को वीजा जारी करने, संबंधित अधिकारियों को दरकिनार करने और धन का गबन करने का आरोप लगाया गया था.


अपदस्थ प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि हक्कानी ने उनके खिलाफ अभियान चलाया था और अमेरिका में पूर्व सेना प्रमुख को बढ़ावा दे रहे थे. उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ की ओर अपनी बंदूकें घुमाते हुए 'आतंकवाद बेचकर' डॉलर कमाया.


(इनपुट - IANS)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं