Pakistan में भड़की बंटवारे की चिंगारी, आजादी के दिन पाकिस्तानियों ने कर डाला 'कांड'
Advertisement

Pakistan में भड़की बंटवारे की चिंगारी, आजादी के दिन पाकिस्तानियों ने कर डाला 'कांड'

Pakistan Independence Day: एक तरफ जब पाकिस्तान (Pakistan) 14 अगस्त (14 August) को आजादी के जश्न में डूबा था तब पाकिस्तानियों ने ही उसकी बेइज्जती कर डाली. आइए जानते हैं कि पाकिस्तान में ऐसा क्या हुआ?

Pakistan में भड़की बंटवारे की चिंगारी, आजादी के दिन पाकिस्तानियों ने कर डाला 'कांड'

Independence Day Protest: पाकिस्तान (Pakistan) ने 14 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मनाया. पाकिस्तान के नेता और लोगों ने एक-दूसरे को आजादी की बधाइयां दीं. लेकिन पाकिस्तान में ही कुछ लोग पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस का बायकॉट कर रहे हैं. 14 अगस्त का दिन उन्होंने काला दिवस के रूप में मनाया. आधा पाकिस्तान अपने ही देश के खिलाफ खड़ा हो गया है. बता दें कि 14 अगस्त को पाकिस्तान अपनी आजादी का जश्न मनाता है लेकिन इसी आजादी के दिन पाकिस्तान के तीन राज्यों में लोग काला झंडा लेकर निकल पड़े और चौथा इलाका जहां पाकिस्तान ने अवैध कब्जा कर रखा है वहां तो पाकिस्तान विरोधी नारे लगे.

पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस या काला दिवस

जान लें कि पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तान के खिलाफ काले झंडे लेकर लोग सड़कों पर उतर आए हैं. ये लोग ढोल-नगाड़े के साथ पाकिस्तान का बैंड बजाने निकले. इन लोगों ने खुलकर पाकिस्तान का विरोध किया और पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस को काला दिवस के रूप में मनाया. इसमें खैबर पख्तूनख्वा के साथ-साथ बलोचिस्तान के लोग भी शामिल हैं.

बलोच महिला ने कह दी बड़ी बात

एक बलोच महिला ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि 14 अगस्त है. बलोच 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस नहीं मनाते. ये हम लोगों के लिए काला दिन है. बलोचिस्तान के लोग पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस कैसे मना सकते हैं जबकि पाकिस्तानी सेना यहां बलोच लोगों को टॉर्चर करती है, अत्याचार करती है. महिलाओं और बच्चों की हत्या करती है.

PoK में पिटेगा पाकिस्तान!

इसके अलावा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी PoK में भी लोगों ने 14 अगस्त को काला दिवस के रूप में मनाया. PoK के लोग पाकिस्तान की सरकार के विरोध में हैं क्योंकि PoK में भी पाकिस्तानी सेना ने अत्याचार की इंतेहा कर दी है. इसीलिए PoK के लोग पाकिस्तान की आजादी के ही खिलाफ खड़े हो गए हैं.

PoK वालों ने पाकिस्तानी पहचान पर क्या कहा?

PoK में रहने वाले एक शख्स ने कहा कि मैं पाकिस्तानी हूं लेकिन दिल से नहीं हूं. कश्मीर (PoK) का जो इन्होंने हाल किया है वो आपके सामने है. कश्मीरी खुद कह रहे हैं कि हम लोग मजबूरन बोलते हैं कि हम पाकिस्तानी हैं. इस तरह के हालात यहां कर दिए गए हैं. इंडिया के जो मुसलमान हैं हमारे जानने वाले या जिनसे बात होती है वो खुशहाल हैं. उनको बाहर से दिखाया गया अंदर से उनको कोई तकलीफ नहीं है. हमारे इस कश्मीर (PoK) में अंदर से तकलीफ है बाहर से लेबल लगाया कि खुशहाली है.

अपने ही स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऐसी बेइज्जती पाकिस्तान के कर्मों का ही नतीजा है. स्वतंत्रता दिवस के दिन पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती हुई है. दुबई में बसे पाकिस्तानियों के साथ UAE ने आधी रात में बड़ा Prank किया. सैकड़ों पाकिस्तान दुबई में बुर्ज खलीफा के बाहर इस इंतजार में खड़े थे कि जैसे ही रात 12 बजे का समय होगा बुर्ज खलीफा पर पाकिस्तान का झंडा लहराएगा लेकिन सैकड़ों पाकिस्तानियों की हसरत पर UAE ने पानी फेर दिया.

जान लें कि इसी साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर आधी रात को बुर्ज खलीफा तिरंगे के रंग में रंग गया था. पाकिस्तान के अंदर हो या पाकिस्तान से बाहर या फिर पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाला इलाका, स्वतंत्रता दिवस के दिन पाकिस्तान की घनघोर बेइज्जती पाकिस्तान की नीति और नीयत दोनों बताने के लिए काफी है.

Trending news