फिर बेनकाब हुआ पाक, UNGA की आम बहस से पहले भारत के खिलाफ रची साजिश

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 75वें सत्र की आम बहस से पहले पाकिस्तान (Pakistan) भारत (India) के खिलाफ एक और साजिश रचने जा रहा है.

फिर बेनकाब हुआ पाक, UNGA की आम बहस से पहले भारत के खिलाफ रची साजिश
फाइल फोटो

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 75वें सत्र की आम बहस से पहले पाकिस्तान (Pakistan) भारत (India) के खिलाफ एक और साजिश रचने जा रहा है. इमरान खान सरकार (Imran Khan Government) ने आज यानी शनिवार से सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भारत विरोधी और आजाद कश्मीर (Free Kashmir) प्रोपेगेंडा शुरू करने की योजना बनाई है.

भारत पाकिस्तान की इस साजिश से वाकिफ है और उसकी हर हरकत पर नजर रखे हुए है. यह प्रोपेगेंडा संयुक्त राष्ट्र महासभा की आम बहस से पहले भारत सरकार को निशाना बनाने की पाकिस्तानी चाल है और पूरी तरह से आधारहीन और काल्पनिक दलीलों पर आधारित है. पाक सेना और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस इस ऑनलाइन अभियान को अंजाम देंगे.

बौखलाया गया है पाक
भारत सरकार द्वारा 5 अगस्त, 2019 को कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. वह लगातार भारत विरोधी अभियान चला रहा है. एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के मुताबिक, पाकिस्तान हमेशा से कश्मीर में विकास के भारतीय प्रयासों को कमजोर करने की कोशिश करता रहा है. फिर चाहे वह आतंकवाद के माध्यम से हो या विभिन्न प्लेटफार्मों का गलत तरीके से इस्तेमाल करके.

इमरान खान की तैयारी
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र को संबोधित करेंगे. एक दिन बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्र को संबोधित करने की उम्मीद है. संयुक्त राष्ट्र महासभा का यह सत्र 15 सितंबर से शुरू हुआ है. संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों के प्रतिनिधि 22 सितंबर से शुरू होने जा रही आम बहस को वर्चुअल संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि इमरान खान इस मंच का इस्तेमाल भारत विरोधी मुद्दों को उठाने के लिए कर सकते हैं और इसीलिए आम बहस से पहले भारत विरोधी माहौल तैयार किया जा रहा है.

अलग-अलग समय पर होगा शुरू
पाकिस्तान की भारत विरोधी ऑनलाइन कैंपेन को हर देश में अलग-अलग समय पर शुरू करने की योजना है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे अभियान शुरू किया जाएगा. वहीं, न्यूयॉर्क में सुबह 11 बजे, कैलिफोर्निया में रात 8 बजे, कनाडा के टोरंटो में सुबह 11 बजे, यूके में दोपहर 1 बजे, सऊदी अरब, कुवैत और कतर में दोपहर 3 बजे पाकिस्तान अपना प्रोपेगेंडा शुरू करेगा. इसी तरह, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में अभियान शाम 5.30 बजे शुरू होगा, पाकिस्तान में शाम 5 बजे और मलेशिया के कुआलालंपुर में रात 8 बजे भारत विरोधी कैंपेन की शुरुआत होगी. 

VIDEO