बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल को पड़े जूते-चप्पल, असेंबली के बाहर ही विपक्षी नेताओं ने किया हंगामा
Advertisement

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल को पड़े जूते-चप्पल, असेंबली के बाहर ही विपक्षी नेताओं ने किया हंगामा

असेंबली में विपक्ष के सदस्यों (MPA-Member of Provincial Assembly) ने पानी की बोतलें फेंककर मारी ही, जूते और चप्पल भी फेंककर मारे.

तस्वीर: ट्विटर

क्वेटा: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के मुख्यमंत्री जाम कमाल को असेंबली के बाहर ही घेर लिया गया. उन्हें असेंबली में विपक्ष के सदस्यों (MPA-Member of Provincial Assembly) ने पानी की बोतलें फेंककर मारी साथ ही, जूते और चप्पल भी बरसाए. इस दौरान जमकर हंगामा हुआ और मुख्यमंत्री को असेंबली के अंदर जाने के लिए दूसरे रास्ते का इस्तेमाल करना पड़ा.

धरना प्रदर्शन कर रहे थे विपक्ष के सदस्य

बलोचिस्तान असेंबली में विपक्ष के सदस्य बजट सत्र के दौरान धरना प्रदर्शन कर रहे थे. उन्होंने पूरे सदन को घेर लिया और सभी दरवाजों को बाहर से बंद कर दिया. इसके बाद उन्होंने जमकर नारेबाजी की. इस दौरान जब राज्य के मुख्यमंत्री जाम कमाल पहुंचे तो विपक्ष के सदस्य हाथापाई पर उतर आए. उनके चारों तरफ सुरक्षा का कड़ा घेरा था, जिसके बाद उन्होंने पानी की बोतलें फेंकना शुरू कर दी और हंगामा मचा दिया. इस बीच की सदस्यों ने उनपर जूते चप्पल भी फेंके. यही नहीं, उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणियां भी की. 

सुरक्षा बलों ने किया लाठीचार्ज, कई घायल

विपक्षी नेताओं के भयंकर विरोध प्रदर्शन और अभद्रता को देखते हुए सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया और उन्होंने लाठीचार्ज कर दिया. इस लाठीचार्ज में चार एमपीए घायल भी हो गए. 

बजट के इस्तेमाल को लेकर नाराजगी

बलूचिस्तान असेंबली का बजट सत्र चल रहा है. जिसमें राज्य के बजट का लेखा जोखा रखा गया. इस बजट में गैर जरूरी कामों पर जोर दिया गया था, जिसका विपक्षी नेता विरोध कर रहे थे. भारी विरोध प्रदर्शन की वजह से मुख्यमंत्री और उनके के सहयोगियों को मुख्य द्वार की जगह दूसरे द्वार से असेंबली के अंदर ले जाया गया. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.

Trending news