Advertisement
photoDetails1hindi

Pakistan: Sindh में 60 हिंदुओं को जबरन पढ़वाया गया कलमा, मौलाना ने करवाया धर्म परिवर्तन

Forced Conversion in Pakistan: पाकिस्तान से एक बार फिर हिंदुओं का जबरन धर्म परिवर्तन करवाने का मामला सामने आया है. यहां 60 हिंदुओं का एक साथ धर्म परिवर्तन करवाया गया. उन्हें जबरन कलमा पढ़वाया गया. यह सब एक म्युनिसिपल चेयरमैन और मौलाना की मौजूदगी में हुआ. धर्म परिवर्तन के बाद मौलाना ने उनसे कहा कि मुसलमान का लक्ष्य केवल अल्लाह को खुश करना होता है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पाकिस्तान में 60 हिंदुओं का धर्म परिवर्तन

1/5
पाकिस्तान में 60 हिंदुओं का धर्म परिवर्तन

टाइम्स नाउ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मालती इलाके में 60 हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवाया गया. उन्हें कलमा पढ़ने के लिए मजबूर किया गया. पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी है. ये कोई पहली बार नहीं है कि जब किसी अल्पसंख्यक का धर्म परिवर्तन करवाया गया हो. पाकिस्तान से ऐसी खबरें लगातार आती रहती हैं कि हिंदू या सिख युवती को किडनैप करके उसकी शादी जबरन एक मुस्लिम से कर दी गई और उसका धर्म परिवर्तन कर दिया गया. (प्रतीकात्मक फोटो/रॉयटर्स)

म्युनिसिपल चेयरमैन ने बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव

2/5
म्युनिसिपल चेयरमैन ने बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव

आरोप है कि म्युनिसिपल चेयरमैन अब्दुल रउफ निजामी ने 60 हिंदुओं पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया था. एक फेसबुक पोस्ट में अब्दुल ने कहा कि आज मेरी निगरानी में 60 लोग मुसलमान हुए हैं. इनके लिए दुआ करें. (फोटो साभार/सोशल मीडिया)

मौलाना ने जबरन पढ़वाया कलमा

3/5
मौलाना ने जबरन पढ़वाया कलमा

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि हिंदू लोगों को ग्रुप में बैठाया गया है और उन्हें एक मौलाना कलमा पढ़ा रहा है. इसके बाद हिंदुओं को नमाज भी पढ़वाई गई. (फोटो साभार/सोशल मीडिया)

धर्म परिवर्तन के बाद मौलाना ने हिंदुओं से क्या कहा

4/5
धर्म परिवर्तन के बाद मौलाना ने हिंदुओं से क्या कहा

60 हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवाने के बाद मौलाना ने उनसे कहा कि एक मुस्लिम का लक्ष्य केवल यही होता है कि वह अल्लाह को खुश करे. इससे उसकी जिंदगी का मकसद पूरा हो जाता है. अल्लाह जिसे चाहता है, वही जी सकता है. (प्रतीकात्मक फोटो/रॉयटर्स)

पाकिस्तान में धर्म परिवर्तन का घिनौना खेल जारी

5/5
पाकिस्तान में धर्म परिवर्तन का घिनौना खेल जारी

हाल ही सिंध प्रांत में धर्म परिवर्तन की एक और घटना सामने आई थी. यहां कांधकोट इलाके से एक 13 साल की बच्ची को किडनैप कर लिया गया था और जबरन उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया गया था. (प्रतीकात्मक फोटो/रॉयटर्स)

ट्रेन्डिंग फोटोज़