Chinese Family के लिए खौफनाक साबित हुआ छुट्टियां मनाने का प्‍लान, अचानक घाटी से लुढ़क गई Car

चीन (China) में छुट्टियां मनाने गए एक परिवार के (Family) साथ भयावह हादसा हुआ. प्राकृतिक सौंदर्य निहारने के लिए स्‍पॉट (Spot) पर पहुंचे परिवार की कार (Car) अचानक ही घाटी से नीचे गिर गई. 

Chinese Family के लिए खौफनाक साबित हुआ छुट्टियां मनाने का प्‍लान, अचानक घाटी से लुढ़क गई Car
घाटी से नीचे लुढ़कती कार से कूदकर जान बचाते लोग (फोटो: द सन)

शिंजियांग (चीन): चीन (China) में एक परिवार (Family) के लिए बाहर घूमने के लिए जाना भयावह हादसे में बदल गया. किस्‍मत से परिवार कार से कूदकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहा. हालांकि कार में सवार एक यात्री बाहर नहीं निकल पाई और उसे गंभीर चोटों का सामना करना पड़ गया. यह हादसा शिंजियांग (Xinjiang) के डुकू हाईवे (Duku Highway) पर हुआ. 

...और लुढ़क गई कार  

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक चीनी परिवार (Chinese Family) जैसे ही एक स्‍पॉट पर प्राकृतिक सौंदर्य को निहारने के लिए पहुंचा, अचानक घाटी (Valley) से उनकी कार नीचे की ओर लुढ़कने लगी. ड्राइवर इस कार (Car) से उतर चुका था. जब उसने कार को नीचे लुढ़कते हुए देखा तो चिल्‍लाना शुरू किया. तब पीछे की सीट का गेट खोलकर एक लड़का और महिला तेजी से बाहर निकलते हैं. लेकिन आगे की सीट पर बैठी एक अन्य महिला सीट बेल्‍ट खोलकर समय रहते कार से बाहर नहीं निकल पाई और कार के साथ नीचे गिर गई. इसके बाद मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया. 

यह भी पढ़ें: सख्त हुआ Saudi Arabia: Corona नियम तोड़ने वालों की अब खैर नहीं, भरना होगा 1 करोड़ का जुर्माना

महिला को आईं गंभीर चोटें 

हेजिंग काउंटी के इमरजेंसी मैनेजमेंट ब्यूरो के अनुसार कार के अंदर फंसी यात्री जिंदा तो बच गई लेकिन उसे गंभीर चोटें आईं. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि क्‍या कार के हैंडब्रेक में कोई खराबी तो नहीं थी.

चौंकाने वाली बात यह भी है कि चीन ने डेल्‍टा वैरिएंट के कारण बढ़ रहे मामलों के चलते लाखों लोगों को फिर से लॉकडाउन में रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं. बीजिंग समेत कई प्रमुख शहरों ने रे‍सिडेंशियल इलाकों में बड़े पैमाने पर कोविड टेस्‍ट किए हैं. जिन शहरों में कोविड पॉजिटिव केस मिले हैं, उनके साथ रेल, बस, फ्लाइट के जरिए संपर्क काट दिए गए हैं. गर्मी की छुट्टियों के इस पीक सीजन में पर्यटकों पर भी प्रतिबंध लगा दिए गए हैं और केवल बेहद जरूरी यात्राओं के लिए ही अनुमति दी जा रही है. ऐसे में लोगों का टूरिस्‍ट स्‍पॉट पर पहुंचना कई सवाल उठाता है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.