Advertisement
trendingPhotos2459646
photoDetails1hindi

इस फिल्म का बजट था इतना कम, कार में कपड़े बदलती थीं विद्या बालन; रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर की छप्परफाड़ कमाई

Vidya Balan Would Change in Her Car On Set: विद्या बालन की गिनती बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अदाकाराओं में की जाती है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शानदार पहचान बना चुकी हैं. विद्या की पहली फिल्म 'परिणीता' थी, जिसमें वो सैफ अली खान और संजय दत्त के साथ नजर आई थीं. उनकी पहली ही फिल्म हिट रही और उन्हें इंडस्ट्री से लेकर फैंस के बीच पहचान मिल गई. विद्या ने अपने करियर में कई शानदार फिल्मों में यादगार काम किया है और उन्हीं में से एक है 'कहानी'. हाल ही में फिल्म के डायरेक्टर सुजॉय घोष ने फिल्म से जुड़ी कई सारी बातें कि कुछ हैरान कर देने वाले खुलासे भी किए.

विद्या की शानदार फिल्मों में से एक

1/5
विद्या की शानदार फिल्मों में से एक

विद्या की ये फिल्म थ्रिलर जॉनर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से मानी जाती है. हालांकि, इस फिल्म का बजट बहुत कम था. इस फिल्म का डायरेक्शन सुजॉय घोष ने किया था. ये फिल्म 12 साल पहले 2012 में रिलीज हुई थी और सुजॉय घोष के करियर के लिए एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. उन्होंने कम बजट में दिलचस्प और सस्पेंस भरी कहानी बनाई, जिससे लोगों को काफी पसंद आई. 'झंकार बीट्स' और 'अलादीन' जैसी पिछली फिल्मों की असफलता के बाद, घोष ने 'कहानी' में अपना पूरा फोकस लगा दिया था. 

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर की थी रिकॉर्ड तोड़ कमाई

2/5
फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर की थी रिकॉर्ड तोड़ कमाई

इस फिल्म ने न सिर्फ तारीफें बटोरीं बल्कि कमाई के मामले में भी जबरदस्त रही. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये फिल्म 15 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी और उसने दुनिया भर में करीब 79.20 करोड़ रुपये की कमाई की थी. अपने एक इंटरव्यू के दौरान घोष ने बताया था कि इस फिल्म का बजट इतना कम था कि विद्या बालन को वैनिटी वैन तक नहीं मिल पाई थी. ऐसे में उन्हें अपनी गाड़ी में ही कपड़े बदलने पड़ते थे. बावजूद इसके विद्या ने पूरी फिल्म में बेहतरीन काम किया और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी जबरदस्त कमाई की.

विद्या को गाड़ी में बदलने पड़ते थे कपड़े

3/5
विद्या को गाड़ी में बदलने पड़ते थे कपड़े

ये फिल्म आज भी विद्या के करियर की सबसे बड़ी हिट्स में गिनी जाती है और उनकी अदाकारी की काफी सराहना की जाती है. हालांकि, इस फिल्म को बनाते समय डायरेक्टर को काफी परेशानियों और मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. खासकर, फिल्म में नजर आने वाले मुख्य कलाकारों को लेकर. उन्होंने बताया कि इसमें काम करने वाले कलाकारों को जो सुविधाएं मिलनी चाहिए थीं, वो वे उन्हें नहीं दे पाए. आर्थिक तंगी की वजह से वे विद्या को अक्सर सड़क पर खड़ी टोयोटा इनोवा गाड़ी में ही कपड़े बदलने पड़ते थे, जिसे उनकी प्राइवेसी के लिए काले कपड़े से ढक दिया जाता था. 

सुजॉय घोष ने की विद्या की तारीफ

4/5
सुजॉय घोष ने की विद्या की तारीफ

'कहानी' से पहले सुजॉय घोष तीन लगातार फ्लॉप फिल्में दे चुके थे और इस बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि 'अलादीन' की असफलता के बाद विद्या बालन इस फिल्म काम करने से मना कर सकती थीं। लेकिन उन्होंने देखा है कि उस जनरेशन के एक्टर्स, जैसे अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान, बहुत वफादार होते हैं. अगर वो कुछ करने का वादा करते हैं, तो उसे निभाते हैं. विद्या भी इसी तरह की एक एक्ट्रेस हैं. 12 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म में परमब्रत चटर्जी, इंद्रनील सेनगुप्ता, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, धृतिमान चटर्जी जैसे कलाकार नजर आए थे. 

विद्या बालन की आने वाली हॉरर कॉमेडी फिल्म

5/5
विद्या बालन की आने वाली हॉरर कॉमेडी फिल्म

वहीं, अगर विद्या बालन के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनको आखिरी बार इसी साल रिलीज हुई फिल्म 'दो और दो प्यार' में देखा गया था, जिसमें उनके साथ प्रतीक गांधी, इलियाना डिक्रूज और सेंथिल राममूर्ति जैसे कलाकार नजर आए थे. विद्या अब जल्द ही मोस्ट अवेटेड हॉरर कॉमेडी फिल्म 'भूल भुलैया 3' में नजर आने वाली हैं, जिसमें उनके साथ कार्तिक आर्यन और तृप्ति डिमरी जैसे कलाकार नजर आएंगे. ये फिल्म इसी साल दिवाली के मौके पर रिलीज होगी. इससे पहले विद्या 2007 में आई 'भूल भुलैया' में नजर आई थीं, जिसमें अक्षय कुमार भी थे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़