Advertisement
trendingPhotos2355840
photoDetails1hindi

शाहरुख-अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म में नजर आए थे 6 सितारे, जानें अब कहां और कैसे हैं दिखते

What Mohabbatein cast looks like: आदित्य चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म 'मोहब्बतें' साल 2000 में आई थी. इस फिल्म में इन दिग्गज सितारों के अलावा 6 युवा एक्टर्स और नजर आए थे. फिल्म को 24 साल का समय बीत चुका है. तो आइए जानते हैं ये 6 एक्टर्स अब कहां हैं, क्या कर रहे हैं और कैसे दिखते हैं? 

 

कैसे दिखते हैं और क्या करते हैं?

1/7
कैसे दिखते हैं और क्या करते हैं?

शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और अमिताभ बच्चन की फिल्म 'मोहब्बतें' 2000 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म उस वक्त ब्लॉकबस्टर रही थी. आदित्य चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में 6 युवा एक्टर्स भी शामिल थे, जिनमें से कुछ की तो ये डेब्यू फिल्म थी. हालांकि, इन 6 युवा एक्टर्स की ये ब्लॉकबस्टर फिल्म उनके करियर को आगे नहीं बढ़ा पाई. ये 6 एक्टर थे- जिम्मी शेरगिल, प्रीति झंगियानी, किम शर्मा, जुगल हंसराज, उदय चोपड़ा और शमिता शेट्टी. अब ये सभी एक्टर्स कहां हैं, कैसे दिखते हैं और क्या करते हैं?

उदय चोपड़ा

2/7
उदय चोपड़ा

फिल्म के डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा के छोटे भाई उदय चोपड़ा की यह डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म के बाद उदय चोपड़ा का करियर सिर्फ 8-9 फिल्मों का ही रहा है. उनके करियर में 'मोहब्बतें' के अलावा सिर्फ 'धूम' सीरीज ही हिट हो पाई. 2013 में 'धूम 3' के बाद उदय ने एक्टिंग से किनारा कर लिया. इसके बाद उन्होंने प्रोडक्शन में हाथ आजमाया और 2014 में दो फिल्मों प्रोड्यूस कीं. इसके बाद 2023 में उदय चोपड़ा 2 वेब सीरीज के एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के रूप में नजर आए.

 

शमिता शेट्टी

3/7
शमिता शेट्टी

इस फिल्म में उदय चोपड़ा के साथ शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी की जोड़ी बनाई गई थी. यह शमिता की भी पहली फिल्म थी. शमिता ने इसके अलावा 'मेरे यार की शादी है', 'साथिया', 'फरेब', 'बेवफा', 'कैश', 'ब्लैक विडोज' जैसी फिल्में कीं, लेकिन कामयाबी हासिल नहीं कर पाईं. शमिता ने रिएलिटी टीवी शोज 'झलक दिखला जा 8', 'बिग बॉस 3' और 'बिग बॉस ओटीटी' और 'बिग बॉस 15' में भी हिस्सा लिया, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई.

 

जुगल हंसराज

4/7
जुगल हंसराज

इस फिल्म में जुगल हंसराज भी नजर आए थे, जिनका सक्सेसफुल चाइल्ड आर्टिस्ट के बाद शानदार कमबैक हुआ था. 'मोहब्बतें' के बाद जुगल हंसराज 'कभी खुशी कभी गम', 'सलाम नमस्ते', 'आजा नचले', 'कहानी 2' जैसी फिल्मों में भी नजर आए. जुगल हंसराज ने राइटिंग डायरेक्शन में भी अपना हाथ आजमाया. बावजूद इसके जुगल हंसराज का करियर परवान नहीं चढ़ सका. फिल्मों से दूरी बनाने के बाद वह लेखक भी बन गए. उन्होंने 2017 से लेकर अबतक 3 किताबें लिख दी हैं. 

 

किम शर्मा

5/7
किम शर्मा

फिल्म में किम शर्मा संजना के रोल में जुगल हंसराज के अपोजिट नजर आई थीं. यह किश शर्मा डेब्यू फिल्म थी. इसके बाद किम शर्मा 'तुमसे अच्छा कौन है', 'जिंदगी रॉक्स', 'छोड़ो ना यार' जैसी कुछ फिल्मों में नजर आईं, लेकिन नाम नहीं बना पाई. किम के करियर का अंत 2009-2010 के बीच हो गया. किम शर्मा हालांकि, अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में रहीं. भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह और फिर दिग्गज टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के साथ उनका लंबा अफेयर चला. हालांकि, अभी किम शर्मा का स्टेटस सिंगल है.

जिम्मी शेरगिल

6/7
जिम्मी शेरगिल

जिम्मी ने इस फिल्म में करण चौधरी की भूमिका निभाई और शायद वह इस फिल्म से आने वाले सबसे सफल अभिनेताओं में से एक हैं. यह जिम्मी का बॉलीवुड डेब्यू  वह पहले ही 'माचिस' का हिस्सा रह चुके हैं. इसके बाद वह 'मुन्ना भाई एमबीबीएस',''ए वेडनसडे', 'तनु वेड्स मनु', 'हम तुम', 'मुंडे यू.के. दे' और 'जिंदुआ' सहित कई हिट बॉलीवुड और पंजाबी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं. जिम्मी शेरगिल अब भी बॉलीवुड में काम कर रहे हैं और उनके काम की तारीफ लगातार हो रही है.

 

प्रीति झंगियानी

7/7
प्रीति झंगियानी

फिल्म में जिम्मी शेरगिल के अपोजिट किरण खन्ना के किरदार में प्रीति झंगियानी थी. 'मोहब्बतें' के बाद प्रीति कई फिल्मों में नजर आईं. उन्होंने तमिल, तेलुगु, पंजाबी, हिंदी, उर्दू, राजस्थानी, बंगाली और कन्नड़ फिल्मों में कई सालों तक काम किया, लेकिन फेम हासिल नहीं कर पाईं. 2007 में  फिल्म 'विक्टोरिया नंबर 203' के बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ दी. 43 साल की प्रीति झंगियानी  ने 2023 में वेब ड्रामा 'कफस' के साथ एक बार फिर से एक्टिंग की दुनिया में वापसी की. प्रीति झंगियानी अब एक बिजनेसवुमेन भी हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़