Advertisement
trendingPhotos2297831
photoDetails1hindi

कोई रफ्तार का सौदागर.. तो कोई बैटिंग का 'बाजीगर', T20 World Cup 2024 के बाद संन्यास की हलचल, देखें लिस्ट

ICC T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुका है. मेगा इवेंट में कई सीनियर प्लेयर्स अपनी-अपनी टीमों के लिए योगदान दे रहे हैं. लेकिन इस मेगा इवेंट के बाद रिटायरमेंट की हलचल देखने को मिल सकती है. ऐसे 3 खिलाड़ी हैं जो पहले ही संन्यास का ऐलान कर चुके हैं. वहीं, कुछ प्लेयर्स ऐसे भी हैं जिनके संन्यास जो संन्यास ले सकते हैं. 

 

ट्रेंट बोल्ट

1/5
ट्रेंट बोल्ट

इस लिस्ट में पहला नाम ट्रेंट बोल्ट का है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड की टीम सुपर-8 से बाहर हुई और बोल्ट ने संन्यास का ऐलान कर दिया. उन्होंने अपना आखिरी मैच पापुआ न्यूगिनी के खिलाफ खेला. इस मैच में उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए. 

 

डेविड वीसा

2/5
डेविड वीसा

नामीबिया के स्टार खिलाड़ी डेविड वीसा ने भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. उन्होंने दो देशों के लिए अपना योगदान दिया. उन्होंने नामीबिया और साउथ अफ्रीका के लिए क्रिकेट खेला. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में अपना आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेला.

 

डेविड वॉर्नर

3/5
डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वॉर्नर पिछले साल के अंत में ही टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं. उन्होंने इस बात की भी पुष्टि कर दी कि यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप होगा. इसके बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलते नजर नहीं आएंगे. 

 

आंद्रे रसेल

4/5
आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज के दिग्गज आंद्रे रसेल भी इस लिस्ट में शामिल हैं. हालांकि, उनकी उम्र अभी महज 35 साल ही है और विरोधी टीमों में उनका खौफ अभी भी जिंदा है.लेकिन रसेल फिटनेस समस्याओं के चलते टी20 क्रिकेट ही खेलते हैं. इंजरी की समस्याओं के चलते उनके टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद संन्यास ले सकते हैं.

 

इमाद वसीम

5/5
इमाद वसीम

पाकिस्तान के स्टार इमाद वसीम इस वर्ल्ड कप से पहले संन्यास से वापसी कर टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे थे. लेकिन उन्होंने उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया. पाकिस्तान टीम पहले ही राउंड से बाहर हो गई. ऐसे में हो सकता है इमाद वसम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद संन्यास ले सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़