Advertisement
trendingPhotos2302466
photoDetails1hindi

Instagram पर होना चाहते हैं फेमस तो अपनाएं ये 5 टिप्स, कुछ ही दिनों में हो जाएगी अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग

How to Increase Instagram Followers: इंस्टाग्राम पर आपके फॉलोअर्स की संख्या बहुत मायने रखती है. जितने ज्यादा फॉलोअर्स होंगे, उतनी ज्यादा आपकी पोस्ट देखी जा सकते हैं और आपकी पहचान भी बनती है. अगर आप अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं, तो ये आसान टिप्स आपके बहुत काम आएंगे.

अपना प्रोफाइल बेहतर बनाएं

1/5
अपना प्रोफाइल बेहतर बनाएं

आपका इंस्टाग्राम प्रोफाइल आपकी ऑनलाइन पहचान होता है. फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए इसे लचस्प बनाना बहुत जरूरी है. अपनी प्रोफाइल पिक्चर अच्छी रखें, अच्छा बायो लिखें और अगर हो तो अपनी वेबसाइट या ब्लॉग का लिंक भी डालें. इससे लोगों को ये समझने में आसानी होगी कि आप कौन हैं और क्या करते हैं.

अच्छी फोटो और वीडियो पोस्ट करें

2/5
अच्छी फोटो और वीडियो पोस्ट करें

इंस्टाग्राम पर अच्छा कंटेंट सबसे ज्यादा चलता है. ऐसी फोटो और वीडियो पोस्ट करें जो देखने में अच्छी हों और जिन्हें देखकर लोगों को फायदा हो. उन्हें कुछ नई जानकारी मिले. अच्छी तस्वीरों के साथ, दिलचस्प कैप्शन और सही हैशटैग लगाएं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग आपकी पोस्ट देखें और उन पर लाइक या कमेंट करें.

रेगुलर पोस्ट करें

3/5
रेगुलर पोस्ट करें

अगर आप चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग आपको फॉलो करें तो आपको नियमित रूप से पोस्ट करनी होंगी. इससे लोगों की दिलचस्पी बनी रहती है. साथ ही अगर आप रेगुलरली पोस्ट करेंगे तो लोग आपकी अगली पोस्ट का इंतजार करेंगे और उसे शेयर भी करेंगे. आप कंटेंट कैलेंडर बनाकर पहले से प्लान कर सकते हैं कि कौन सी पोस्ट कब करनी है.

अपने फॉलोअर्स से जुड़ाव बनाएं

4/5
अपने फॉलोअर्स से जुड़ाव बनाएं

इंस्टाग्राम पर सिर्फ आप पोस्ट नहीं करते, बल्कि लोगों से बातचीत भी करते हैं. कमेंट्स का जवाब दें, फॉलोअर्स की पोस्ट पर लाइक करें और उनकी बातचीत में हिस्सा लें. इससे न सिर्फ उनसे रिशता बनता है बल्कि ये आपकी प्रोफाइल को और भी ज्यादा दिखाता है. लोगों के कॉमेंट्स का जवाब देते रहें. इससे लोगों को लगता है कि आप उनकी बातों पर ध्यान देते हैं और उनकी बातों का रिप्लाई और उनसे बात करना पसंद करते हैं. 

 

सही हैशटैग इस्तेमाल करें

5/5
सही हैशटैग इस्तेमाल करें

अपनी पोस्ट में ऐसे हैशटैग लगाएं जो आपके विषय से जुड़े हों. थोड़ी रिसर्च करके देखें कि आपके कौन से हैशटैग चलन में हैं और फिर उन्हीं को अपनी पोस्ट में डालें. इससे आपकी पोस्ट को वो लोग देख पाएंगे जो उसी विषय में दिलचस्पी रखते हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़