Advertisement
photoDetails1hindi

Aaj Ka Rashifal: चैत्र चतुर्थी पर मिथुन-कन्या राशि वालों को मिलेगा गणेश जी का आशीर्वाद, पढ़े आज का राशिफल

12 April Ka Rashifal: आज, 12 अप्रैल, शुक्रवार को, सौभाग्य योग सभी के लिए सुअवसर और समृद्धि की ओर इशारा कर रहे हैं. चंद्रमा की उच्चता वृष और कर्क राशि  के लोगों को लाभ कराएगी. रोहिणी नक्षत्र की शक्ति कल्पनाओं को बढ़ाते हुए सभी को आनंदमयी पलों का अनुभव कराएगी. वैनायकी गणेश चतुर्थी पर मिथुन और कन्या राशि के लोगों को गणेश जी का आशीर्वाद मिलेगा, साथ ही माता कूष्मांडा की कृपा से  सभी राशि वालों को सौभाग्य और उत्तम स्थिति की प्राप्ति हो सकेगी. 

 

मेष

1/12
मेष

इस राशि के लोग स्थिति का सही से अवलोकन करते हुए, रास्ता खोजने का प्रयास करें. काम न बनने की स्थिति में कर्मचारियों पर क्रोध करने से बचना है. युवा वर्ग पर्सनल बातें शेयर करने से बचें, खासतौर से रिलेशन से जुड़ी बातें तो किसी से भी साझा नहीं करनी है. यदि पिता जी भी कारोबार से जुड़े है, तो उनके कहे अनुसार चले अन्यथा आप दोनो के संबंध बिगड़ सकते हैं. दिनचर्या व्यवस्थित रखें जिससे आप हेल्दी एंड फिट रह सके, साथ ही सुबह जल्दी उठकर सूर्य नमस्कार भी करें. 

 

वृष

2/12
वृष

वृष राशि के लोगों की बात करें तो नौकरी और बिजनेस का कोई भी महत्वपूर्ण फैसला आज लेने से बचना है. बड़ी धनराशि का लेन देन हैंड टू हैंड करने के बजाय लिखा पढ़ी के साथ करें, जिससे आने वाले समय में किसी तरह की दिक्कत न हो. युवा वर्ग  स्वयं को अपडेट करने के लिए कोई ज्ञानवर्धक बुक व ई-लर्निंग का सहारा लें. संतान के जिद्दी और बिगड़ी संगत का दोषी जीवनसाथी को ठहराने से बचना है, अन्यथा आप दोनों के बीच विवाद हो  सकते हैं. सेहत की बात करें तो तनाव से दूर रहेंगे तभी नींद पूरी ले सकेंगे.

 

मिथुन

3/12
मिथुन

इस राशि के जिन लोगों की नई नौकरी है, उन्हें कार्यों को सीखने और करने में सहकर्मी का पूरा सपोर्ट मिलने वाला है. आय बढ़ेगी, तो वहीं व्यय होने के भी रास्ते बन जाएंगे, किसी मशीन की खराबी पर बड़ी धनराशि खर्च होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई के मामले जो भी समस्याएं आ रही थी, वह दूर होंगी. दोस्तों और रिश्तेदारों का घर पर आगमन हो सकता है, उन सभी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. कान से जुड़ी समस्या हो सकती है, दर्द है तो इसे हल्के में न ले. गांठ बनने की भी आशंका है.

 

कर्क

4/12
कर्क

अच्छा कार्य प्रदर्शन देखकर आपको किसी नए प्रोजेक्ट में शामिल किया जाता है, आगे भी कार्य अच्छा ही रखें. शेयर मार्केट में निवेश करने वालों के लिए समय अच्छा है, लेकिन निवेश अनुभवी व्यक्ति  की सलाह पर ही करें. युवा वर्ग के कार्यों की समीक्षा की जा सकती है, अच्छा होगा कि आप भी कार्यों को रिचेक जरूर करें. संतान से करियर से जुड़ी बातों पर चर्चा होगी, उन्हें पसंदीदा करियर को चुनने के लिए स्वतंत्र रखें. हाथ पैर में सूजन बढ़ सकती है, ऐसे में एक बार  आपको बिना किसी देरी के डॉक्टरी परामर्श ले लेना चाहिए.

 

सिंह

5/12
सिंह

इस राशि के लोगों की राय अधीनस्थों के लिए गुरु मंत्र साबित होगी, ज्ञान बांटना भी एक तरह का दान है इसे आगे भी जारी रखें. ग्राहकों संग छोटी बातों को लेकर विवाद हो सकते हैं, अच्छा होगा कि आप विवादों को हवा देने से बचें. मित्र की आर्थिक सहायता करनी पड़ सकती है, हां लेकिन कई बार लोग आपका फायदा उठाने का प्रयास भी करते हैं इसलिए समस्या जानने के बाद ही धन दें. घर से जुड़ा किसी भी प्रकार का बिल बकाया है तो समय पर अदा करें, देरी होने पर जुर्माना भी देना पड़ सकता है. सेहत में डिहाइड्रेशन की शिकायत हो सकती है, अपना ध्यान रखें और थोड़ी थोड़ी देर में पानी पीते रहें.

 

कन्या राशि

6/12
कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों को करियर में बदलाव के मौके मिलेंगे, किसी बड़ी और ऊंची कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. व्यापारी वर्ग कोई नया कॉन्ट्रैक्ट साइन कर सकते हैं या पुराने कॉन्ट्रैक्ट के रिन्यूएबल पेपर भी साइन कर सकते हैं. युवा वर्ग मौज मस्ती से दूर रहते हुए भविष्य को लेकर गंभीर दिखेंगे, रुचिकर कार्यों को समय देंगे और इसी क्षेत्र में आगे बढ़ने के प्रयास करेंगे. बच्चों के साथ भी मित्र जैसा व्यवहार रखें, तभी वह अपने मन की बात कह सकेंगे. मन शांत रखने के लिए धार्मिक स्थल पर समय व्यतीत करें, भजन सुने और गाएं. 

 

तुला

7/12
तुला

इस राशि के लोग गॉसिप करने के बजाए उस समय का प्रयोग हुनर सीखने के लिए करें. कर्मचारी द्वारा हितकारी सलाह दी जाती है सलाह कौन दे रहा है इस पर ध्यान देने की बजाय, सलाह से होने वाले फायदे नुकसान को समझें. युवा वर्ग लव रिलेशन को सुधारे, आपके थोड़े से प्रयास भी रंग ला सकते हैं. अहंकार और क्रोध को मिलने न दें, अन्यथा जीवनसाथी के साथ अन्य रिश्तो में भी खटास आएगी. बड़े बुजुर्गों को सेहत का ध्यान रखना है क्योंकि पोषक तत्वों की कमी होने से कमजोरी महसूस हो सकती है.

 

वृश्चिक राशि

8/12
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोग ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करते हुए कार्यस्थल पर अपना वर्चस्व लहराने में सफल होंगे. ग्रहों का सपोर्ट मिलने से व्यापारी वर्ग के असंभव कार्य बन सकेंगे. युवा वर्ग सिर्फ मित्रों तथा मौज मस्ती में व्यस्त न रहें, बल्कि करियर पर भी फोकस करें. दो लोगों की बीच की गलतफहमियों को दूर करने का क्रेडिट आपको  दिया जा सकता है. यदि आपको खड़े होकर या लगातार एक ही पोश्चर में काम करते हैं, तो पीठ और पैर दर्द से परेशान हो सकते हैं.

 

धनु

9/12
धनु

एकाग्रता और कार्य क्षमता को कैसे मजबूत करें, यह इस राशि के लोगों के लिए आज के दिन का काम हो सकता है. फुटकर कपड़ा व्यापारी के लिए दिन अच्छा है, अच्छा लाभ कमा सकेंगे. कपल्स के बीच उपहारों का आदान-प्रदान होगा, गिफ्ट देने पर रिटर्न गिफ्ट भी मिल सकता है. घर से लेकर बाहर तक के सभी कार्यों में संतान से पूरा सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य आज के दिन अच्छा रहेगा, यदि कई बाहर घूमना चाहते हैं या यात्रा करना चाहते हैं तो जा सकते हैं.

 

मकर राशि

10/12
मकर राशि

मकर राशि के लोगों को पैसों से ज्यादा ज्ञान पर फोकस करना है, यदि ज्वाइनिंग नई है तो इन बातों का विशेष ध्यान रखें. प्रोडक्ट डिस्पले पर ध्यान देने की जरूरत है, इसके लिए आपको इसके रख रखाव के स्थान में परिवर्तन से लेकर पैकेजिंग पर भी फोकस करना चाहिए. बेरोजगार युवा रोजगार के लिए संपर्कों की सहायता लें, संभावना है कि योग्यतानुसार काम मिलेगा. व्यय को संतुलित और कम करना होगा, अन्यथा बजट प्रभावित हो सकता है. सेहत की दृष्टि से पीठ और कमर दर्द की परेशानी दूर करने के लिए जरूरी एक्सरसाइज करें.

 

कुंभ राशि

11/12
कुंभ राशि

इस राशि के लोग प्रतिकूल स्थिति में पैनिक न हों, धैर्य और संयम से मनोस्थिति को संतुलित रखें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए बिजनेस से जुड़ी समस्याएं सुलझेंगी और आप अच्छे से काम कर सकेंगे. युवा वर्ग का दोस्तों के साथ मनोरंजन के स्थान पर जाने का प्रोग्राम बनेगा. प्रेम विवाह की बात घर पर कर सकते हैं, ग्रहों का सपोर्ट मिलने से परिवार की ओर से भी इस विवाह को मंजूरी मिल सकती है. सेहत को ध्यान में रखते हुए रात का भोजन हल्का रखें.

 

मीन राशि

12/12
मीन राशि

मीन राशि के नौकरीपेशा लोगों के अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध आज के दिन काम आ सकेंगे, कठिन कार्यों में अधिकारी का सहयोग मिलेगा. ऐसे व्यापारी जो काम के सिलसिले से बाहर है, वह फोन के माध्यम से ही कर्मचारियों को गाइड करने का काम कर सकते हैं. युवा वर्ग वर्ग को जिद छोड़नी होगी फिर चाहे वह जिद माता-पिता से हो या पार्टनर के साथ. जिन लोगों के दांपत्य जीवन में प्यार से ज्यादा लड़ाई झगड़े हो रहे थे, उन्हें आज से अपेक्षा अनुसार बदलाव देखने को मिलेंगे. सेहत में चोट लगने की आशंका है, सावधानी के साथ वाहन चलाएं और सीढ़ी चढ़ते उतरते वक्त भी अलर्ट रहें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़