Advertisement
trendingPhotos2447355
photoDetails1hindi

नौकरी करने वाले लोगों के लिए शुभ है आज का दिन, खुश कर देगी वजह, पढ़ें राशिफल

Rashifal Today 27 September 2024 : 27 सितंबर 2024, शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र और शिव योग है. स्वग्रही चंद्रमा तेज गति से सिंह राशि में प्रवेश के लिए आगे बढ़ रहे है. चंद्रमा के अपने घर में रहने से कर्क राशि सहित अन्य राशि के लोगों का कैसा बीतेगा दिन. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष

1/12
मेष

मेष राशि के लोगों को अभी पुरानी ही योजनाओं पर काम करने की सलाह दी जाती है, आज के दिन किसी भी परिवर्तन से बचें. नए लोगों से मेल मिलाप करने के लिए दिन शुभ है, यदि किसी डील के उद्देश्य से मीटिंग करने जा रहे है, तो सफलता निश्चित रूप  से मिलेगी. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए लड़ाई झगड़ा आपकी छवि को बुरी तरह से ध्वस्त कर सकता है, इसलिए विवादित मामलों से दूर रहने ही में ही आपकी भलाई है. भाई बहनों के संपर्क में बने रहना आपके लिए फायदेमंद है, जो लोग दूर रहते हैं वह फोन के माध्यम से संपर्क में रहे. सामान का स्थान परिवर्तन करते समय किसी की मदद जरूर ले भारी समान अकेले उठाने से बचना है, क्योंकि नसों में खिंचाव होने की आशंका है.

वृष

2/12
वृष

इस राशि के लोग रचनात्मक तरीके से कार्यों को करने  का प्रयास करेंगे. कड़ी मेहनत से कारोबार में अच्छा मुनाफा कमाने में सफल होंगे. उलझी हुई चीजों को सुलझाने के दिन बढ़िया है, यदि पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर बातचीत बंद है, तो आज पहल करें और दूरियों को मिटाने का प्रयास करें. लोगों से मिली प्रशंसा ही आपके लिए सबसे बड़ा पुरस्कार है इसलिए मन लगाकर काम करें. जिन बातों को लेकर परेशान थे, वह आप दूर होकर दिखाई दे रही है साथ ही सिर दर्द में भी आराम मिलेगा.

मिथुन

3/12
मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के पास कार्यों की कतार लगी है, इसमें कोई संदेह नहीं है. हो सकता है कि आपको ओवरटाइम देकर भी काम करना पड़े. व्यापार में मेहनत करने का समय है, यदि अच्छी ग्रोथ चाहते हैं तो मेहनत भी कमर कसकर करनी होगी. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है. लोगों के मन को पढ़ना और सही सलाह देने में आप माहिर है, आज अपनी इसी कला का प्रयोग करते हुए घर के लोगों की समस्याओं को दूर करेंगे. जुकाम के कारण हरारत और बदन दर्द महसूस कर सकते हैं, इसलिए ठंडी खाने-पीने की चीजों से दूर रहने में ही भलाई है.

कर्क

4/12
कर्क

इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को कार्यों को स्वयं करने पर जोर देना है, क्योंकि आपके आसपास के लोग अच्छे काम का क्रेडिट लेने का प्रयास कर सकते हैं. व्यापार से जुड़ा कोई भी कार्य पेंडिंग लिस्ट में शामिल मत करें, इसे तत्काल ही करने का प्रयास करें. करियर की दिशा में आगे बढ़ेंगे, संभवत आप पढ़ाई के उद्देश्य से किसी दूसरे शहर भी जा सकते हैं. जीवनसाथी संग बातें शेयर करने से आप मानसिक रूप से खुद को काफी हल्का महसूस करेंगे. सेहत अच्छी रहेगी और उसे सही बनाए रखने के लिए दिनचर्या का सख्ती से पालन करें.

सिंह

5/12
सिंह

सिंह राशि के लोग एकाग्रता के लिए मेडिटेशन से दिन की शुरुआत करें, क्योंकि इस समय आपका कार्य पर फोकस करना बेहद जरूरी है. अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेने में देर न करें, विचार विमर्श करने के बाद ही सलाह लेना व्यापारी वर्ग के लिए फायदेमंद होगा. युवा वर्ग धीरे-धीरे ही सही लेकिन अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं, इस तरह अपने लक्ष्य पर अडिग रहे. संतान से बातचीत करके उसकी मनोदशा को जानने का प्रयास करें, साथ उसका कैसे लोगों के साथ बैठना उठना है आदि बातों की भी जानकारी रखें.  अपनी डाइट में मौसमी सब्जियों और फलों को शामिल करने का प्रयास करें, जिससे रोग प्रतिरोधक क्षमता और मजबूत हो सके.

कन्या

6/12
कन्या

इस राशि के जो लोग सैन्य विभाग या सरकारी काम से जुड़े हैं, वह आज के दिन काफी व्यस्त रहने वाले हैं. कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनने की आशंका है, ऐसे में सूझबूझ से काम लें और पैनिक होने की जरूरत तो बिल्कुल भी नहीं है. गलतियों को दोहराने से बचना है अन्यथा इस बार परिवार और लव पार्टनर दोनों से माफी नहीं मिलने वाली है. जो लोग घर से दूर रहते हैं, वह वीकेंड पर घर आने का प्लान बना सकते हैं, लंबे समय के बाद परिवार के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. आराम का मौका न मिलने से थकान, सिर में दर्द और अनिद्रा जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

तुला

7/12
तुला

तुला राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन शुभ है, अच्छे कार्य के चलते बोनस या ट्रिप मिलने की संभावना है. रुके हुए धन का कुछ हिस्सा मिलने की संभावना है, जिसके बाद से  व्यापारी वर्ग के रुके हुए कार्य को गति मिलेगी. युवा वर्ग भावनाओं के चक्रव्यूह में फंस सकते हैं, आज किसका साथ दे और किसका नहीं कुछ इस तरह की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. पति-पत्नी छोटी-छोटी बातों को तूल देने की बजाय इग्नोर करने की आदत डालें क्योंकि आपके झगड़ों से बच्चों की मानसिक स्थिति पर बुरा प्रभाव पड़ता है. सेहत के लिहाज से दिन अच्छा है, संतुलित खानपान पर फोकस करें.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

इस राशि के लोगों को अपने कार्यों के साथ आसपास क्या हो रहा है, एक नजर इस पर भी बनाए रखने की सलाह दी जाती है. व्यापारी वर्ग को आय के नए स्रोत मिलेंगे, आज कोई अच्छा और बड़ा सौदा हाथ लगने की संभावना है. युवा वर्ग अपना उल्लू सीधा करने के लिए किसी और को बलि का बकरा बनाने की गलती करने के लिए आगे तो बढ़ेंगे, लेकिन अंतिम समय में दिमाग पलटने की वजह से आप इस अपराध को करने से बच जाएंगे. जरूरत के समय सामान न मिलने से अपनों के साथ नोकझोंक का माहौल बनने की आशंका है, इस ओर सतर्क रहें. जरूरी न्यूट्रिशन की कमी होने की आशंका है, इस विषय में डॉक्टर से परामर्श करके जरूरी टेस्ट जरूर कराएं.

धनु

9/12
धनु

धनु राशि के लोग आज के दिन कार्यों के प्रति थोड़ा लापरवाह दिखेंगे, आज काम से ज्यादा फोन और सोशल मीडिया पर समय देंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को उधारी का व्यापार करने से बचना है, सामान नकद बेचें, भले लाभ कम मिलें. पार्टनर की खुशियों का ध्यान रखें और एक दूसरे से बातचीत भी करते रहे. महिलाओं पर कार्यभार बढ़ने की आशंका है, खासतौर से जो महिलाएं काम और घर दोनों ही संभालती है. अस्थमा पेशेंट को धूल मिट्टी वाली जगह पर जाने पर बचना है, सेहत खराब होने की आशंका है.

मकर

10/12
मकर

इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर लोगों से मान सम्मान मिलेगा. जो लोग मैन्युफैक्चरिंग का काम करते हैं वह मशीन रिपेयरिंग कराते रहे, क्योंकि मशीन खराब होने से बड़े खर्च की चपेट में आ सकते हैं. युवा वर्ग को शारीरिक और आर्थिक चोट लगने की आशंका है, यदि वाहन चलाते हैं तो यातायात के नियमों का पालन करने के साथ गाड़ी से जुड़े सभी दस्तावेज भी पूरे रखें. आपके कारण माता-पिता को शर्मिंदा होना पड़ सकता है, इसलिए शांति के साथ अपने कार्य करें और विवादित मामलों से दूर रहे. पैरों पर कोई भारी सामान गिरने के कारण मोच आने की आशंका है, चलते फिरते वक्त अपना खास ध्यान रखें.

कुंभ

11/12
कुंभ

स्वास्थ्य ठीक न लगने के कारण कुंभ राशि के लोग ऑफिस से छुट्टी ले सकते हैं. आज के दिन आय न के बराबर होगी, जिस कारण आपको बचत से खर्च करना पड़ सकता है. युवा वर्ग की बात करें तो कोई अप्रिय और अनुचित कार्य करने के कारण परिवार और पार्टनर का  गुस्सा आप पर फूटेगा, जिसका बाद में आपको भी  पछतावा भी होगा. बड़े बुजुर्गों की सेहत को लेकर अलर्ट रहे, उनके सामने कोई ऐसी बात न करें जिससे वह परेशान हो. बीपी हाई होने के कारण सेहत नरम हो सकती है.

मीन

12/12
मीन

इस राशि के जो लोग डाटा ऑपरेटर की जॉब करते हैं, वह डाटा फीड सोच समझकर करें क्योंकि कार्यों में गलती होने की आशंका है. व्यापारी वर्ग यात्रा पर अकेले जाने के बजाय बिजनेस पार्टनर को भी साथ ले जाए, क्योंकि आज आपको सहयोग की जरूरत पड़ सकती है. दोस्तों यारों के साथ कहीं बाहर जाने की योजना बन सकती है. बड़े बुजुर्गों का मान सम्मान करें, क्योंकि उनके आशीर्वाद से ही आपका कल्याण होगा. महिलाएं कल की तरह आज भी मूड स्विंग्स को लेकर परेशान हो सकती हैं, प्रकृति के सानिध्य में ज्यादा रहने का प्रयास करें साथ ही मेडिटेशन भी आपकी मानसिक सेहत के लिए फायदेमंद रहेगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़