Advertisement
trendingPhotos2316195
photoDetails1hindi

बारिश के दौरान AC में सेट कर दें ये वाला मोड, 5 मिनट में घर से गायब होगी उमस

मॉनसून ने दस्तक दे दी है. इस मौसम में उमस लोगों को काफी परेशान करती है. ऐसे में एयर कंडीशनर ही है, जो ह्यूमिडिटी को खत्म कर सकता है. अब सवाल उठता है कि उमस को खत्म करने के लिए एसी के किस मोड को ऑन करना चाहिए. आज हम आपको एसी के मोड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए...

 

बारिश के लिए बेस्ट है ड्राय मोड

1/6
बारिश के लिए बेस्ट है ड्राय मोड

ड्राई मोड एयर कंडीशनर का एक खास कार्य है जो हवा में मौजूद अतिरिक्त नमी को कम करने में मदद करता है. रिमोट के मोड पर क्लिक करने पर आपको वॉटर ड्रॉप्लेट का सिंबल दिखाई देगा. 

बिजली बचाने वाला मोड

2/6
बिजली बचाने वाला मोड

एयर कंडीशनर के रिमोट पर आपने पत्ती का निशान देखा होगा. यह निशान बताता है कि आप बिजली बचाने वाला मोड चालू कर सकते हैं. जब आप इस मोड को चालू करते हैं, तो आपका एसी कमरे का तापमान आपके बताए अनुसार कर देता है, फिर खुद ही बंद हो जाता है.

कूल मोड

3/6
कूल मोड

एयर कंडीशनर के रिमोट पर आपने बर्फ का फूल देखा होगा, यह निशान बताता है कि आप ठंडा करने वाला मोड चालू कर सकते हैं. जैसे कि नाम से ही पता चलता है, इस मोड में आपका एसी कमरे का तापमान जल्दी से कम करने के लिए काम करेगा.

फैन मोड

4/6
फैन मोड

एयर कंडीशनर में एक खास मोड होता है जिसे पंखा मोड कहते हैं. इस मोड में एसी कमरे को ठंडा या गर्म नहीं करता, बल्कि सिर्फ हवा को एक जगह से दूसरी जगह घुमाता रहता है. आसान शब्दों में कहें तो ये बिल्कुल पंखे की तरह काम करता है. रिमोट में पंखे का सिंबल दिखाई देता है.

ऑटो मोड

5/6
ऑटो मोड

एयर कंडीशनर में एक ऑटो मोड होता है जो कमरे के तापमान के अनुसार खुद ही काम करता है. यह मोड कमरे को एक निश्चित तापमान पर रखने के लिए ठंडा करने और गर्म करने वाले मोड के बीच स्वचालित रूप से बदलता रहता है.

हीट मोड

6/6
हीट मोड

एयर कंडीशनर सिर्फ कमरा ठंडा करने के लिए नहीं इस्तेमाल होता! ठंड के मौसम में गर्म रहने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. जी हां, एसी में एक खास मोड होता है जिसे हीट मोड कहते हैं. रिमोट में सन सिंबल होता है, जो इंडिकेट करता है कि यह हीट मोड पर है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़