Advertisement
trendingPhotos2412459
photoDetails1hindi

अमिताभ बच्चन की नातिन ने भारत के इस कॉलेज में लिया एडमिशन, कितनी है फीस और क्या पढ़ाई करेंगी?

Navya Naveli Nanda: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की नातिन और श्वेता बच्चन और निखिल नंदा की बेटी नव्या नवेली नंदा भारत के प्रमुख बिजनेस स्कूल, प्रतिष्ठित आईआईएम अहमदाबाद में बीपीजीपी प्रोग्राम में पढ़ाई करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. 

शेयर की फोटो

1/7
शेयर की फोटो

इंस्टाग्राम पर नव्या ने अपने दोस्तों के साथ IIM अहमदाबाद कैंपस के अंदर की तस्वीरें शेयर कीं. पहली तस्वीर में वह काले रंग का सूट पहने और IIM साइनबोर्ड के बगल में खड़ी दिखाई दीं. उन्होंने हरे-भरे कैंपस और वहां मिले अपने कुछ नए सहपाठियों की तस्वीरें भी पोस्ट कीं. अपनी खुशी साझा करते हुए नव्या ने लिखा, "सपने सच होते हैं!!!!!! अगले 2 साल... सबसे अच्छे लोगों और फैकल्टी के साथ! ब्लेंडेड पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (BPGP) 2026 की क्लास."

अमेरिका से की है पढ़ाई

2/7
अमेरिका से की है पढ़ाई

नंदा ने अमेरिका के फोर्डहम विश्वविद्यालय से डिजिटल टेक्नोलॉजी और यूएक्स डिजाइन में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है.  बीपीजीपी ऑनलाइन सेशन और ऑन-कैंपस मॉड्यूल वाला प्रोग्राम है. बीपीजीपी एमबीए दो साल का है. इस कार्यक्रम में सेलेक्टेड स्टूडेट्स को कुछ कोर्स मॉड्यूल के लिए आईआईएमए कैंपस में रहने की उम्मीद है, लेकिन कोर्स मुख्य रूप से ऑनलाइन होगा.

ऑनलाइन होता है प्रोग्राम

3/7
ऑनलाइन होता है प्रोग्राम

अपनी वेबसाइट पर आईआईएम अहमदाबाद ने बताया है: "यह प्रोग्राम मुख्य रूप से ऑनलाइन सिंक्रोनस मोड में चलाया जाता है, जिसे खास ऑन-कैंपस मॉड्यूल के माध्यम से उपयुक्त रूप से पूरा किया जाता है."

ऑनलाइन होता है प्रोग्राम

4/7
ऑनलाइन होता है प्रोग्राम

अपनी वेबसाइट पर आईआईएम अहमदाबाद ने बताया है: "यह प्रोग्राम मुख्य रूप से ऑनलाइन सिंक्रोनस मोड में चलाया जाता है, जिसे खास ऑन-कैंपस मॉड्यूल के माध्यम से उपयुक्त रूप से पूरा किया जाता है.

ये हैं पात्रता

5/7
ये हैं पात्रता

उम्मीदवार को एक वर्किंग प्रोफेशनल होना चाहिए, कम से कम 3 साल के वर्क एक्सपीरिएंस वाले उद्यमी इस प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकते हैं. उनकी आयु कम से कम 24 साल होनी चाहिए और उनके पास किसी भी सब्जेक्ट में कम से कम ग्रेजुएशन की डिग्री/ सीए/ सीएस/ आईसीडब्ल्यूए या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए.

ये भी है क्राइटेरिया

6/7
ये भी है क्राइटेरिया

आईआईएमए वेबसाइट के अनुसार, चयन ऑनलाइन एमबीए कोर्स के लिए डिजाइन किए गए ऑनलाइन आईआईएमए एंट्रेंस टेस्ट (आईएटी) या पिछले पांच साल के दौरान ली गई परीक्षाओं के वैध कैट स्कोर या वैध जीमैट/ जीआरई स्कोर के आधार पर किया जाता है. फाइनल सेलेक्शन शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से किया जाता है.

कोर्स फीस

7/7
कोर्स फीस

इसकी फीस 20 लाख रुपये है. इसमें कैंपस मॉड्यूल के लिए जर्नी और रहने का खर्च शामिल नहीं है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़