Advertisement
trendingPhotos2243890
photoDetails1hindi

क्या जल्दी डिस्चार्ज होता है iPhone, Apple ने बताए बैटरी लाइफ बढ़ाने के आसान टिप्स

Apple Battery Health Tips: अगर आपके iPhone की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है या बैटरी हेल्थ 90% से कम है, तो हो सकता है कि आप अपने फोन को गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहे हों. Apple का कहना है कि आप कुछ आसान से तरीके अपनाकर अपने iPhone की बैटरी लाइफ और बैटरी हेल्थ दोनों को बेहतर बना सकते हैं. आइए आपको इन तरीकों के बारे में बताते हैं.

हमेशा लेटेस्ट iOS अपडेट इनस्टॉल करें

1/5
हमेशा लेटेस्ट iOS अपडेट इनस्टॉल करें

अपने iPhone को हमेशा लेटेस्ट iOS वर्जन पर अपडेट रखें. नया अपडेट न सिर्फ नए फीचर्स लाता है बल्कि इसमें बैटरी से जुड़ी कई चीजें शामिल होती हैं जिससे बैटरी लाइफ बेहतर होती है. इसलिए लेटेस्ट अपडेट को जल्द से जल्द इनस्टॉल कर लें.

 

फोन को सही तापमान में रखें

2/5
फोन को सही तापमान में रखें

iPhone को बहुत गर्म या बहुत ठंडे वातावरण में रखने से बैटरी खराब हो सकती है. कंपनी के मुताबिक, 16°C से 22°C (62°F to 72°F) के बीच iPhone सबसे अच्छा चलता है. बहुत ज्यादा गर्मी या बहुत ज्यादा ठंड दोनों ही बैटरी के लिए नुकसानदायक है. 

चार्ज करते वक्त फोन का कवर हटा दें

3/5
चार्ज करते वक्त फोन का कवर हटा दें

कुछ फोन कवर गर्मी को रोक लेते हैं, जिससे बैटरी खराब हो सकती है. इसलिए चार्ज करते वक्त कवर हटा देना अच्छा रहता है. अगर आपको लगता है कि चार्ज करते समय फोन गर्म हो रहा है तो कवर निकाल लें. इससे गर्मी बाहर निकलेगी और बैटरी सुरक्षित रहेगी.

 

लंबे समय के लिए स्टोर करने से पहले बैटरी को 50% चार्ज करें

4/5
लंबे समय के लिए स्टोर करने से पहले बैटरी को 50% चार्ज करें

अगर आप अपना iPhone लंबे समय के लिए स्टोर करने वाले हैं तो बैटरी को 50% चार्ज पर लाकर रखें. इससे बैटरी को नुकसान नहीं पहुंचता. साथ ही फोन को ठंडी और सूखी जगह पर रखें.

Low Power Mode इस्तेमाल करें

5/5
Low Power Mode इस्तेमाल करें

iOS 9 के साथ Apple ने लो पावर मोड दिया था. ये बैटरी लाइफ बचाने में मदद करता है. iPhone की बैटरी बचाने के लिए Low Power Mode का इस्तेमाल करें. ये बैकग्राउंड ऐप्स को बंद कर देता है और स्क्रीन की चमक कम कर देता है. आप इसे Settings > Battery में जाकर चालू कर सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़