Advertisement
trendingPhotos2280406
photoDetails1hindi

किस्मत बदल देगी पर्स में रखीं ये चीजें, दिनोंदिन मिलेगी तरक्की, तिजोरी में लग जाएगा नोटों का ढेर

Astro Remedies For Money: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है जिससे व्यक्ति अपनी किस्मत बदल सकता है. इन उपायों के अनुसार व्यक्ति यदि कुछ चीजें अपने पर्स में रख लें तो उसका पर्स कभी खाली नहीं होगा. 

 

धन लाभ के उपाय

1/5
धन लाभ के उपाय

हर व्याक्ति चाहता है कि उसके पास खूब धन-दौलत हो और उसकी जेब कभी खाली न हो. इसके लिए व्यक्ति कड़ी मेहनत भी करता है. लेकिन कई बार भाग्य का साथ न हो पाने के कारण व्यक्ति को उसकी मेहनत का फल नहीं मिल पाता. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र का सहारा लिया जा सकता है. इसमें ऐसे कुछ उपायों के बारे में बताया गया है जिन्हें अपनाकर व्यक्ति मालामाल हो सकता है. 

पीपल का पत्ता

2/5
पीपल का पत्ता

ज्योतिष शास्त्र में पीपल के पेड़ को बहुत पूजनीय माना जाता है. कहते हैं इसमें त्रिदेव का वास होता है. यदि व्यक्ति पीपल का पत्ता अपने पर्स में रखता है तो त्रिदेव के साथ माता लक्ष्मी का आशीर्वाद भी उसे प्राप्त होता है, जिससे उसका पर्स कभी खाली नहीं रहता है.

गोमती चक्र

3/5
गोमती चक्र

 गोमती चक्र को सुख-समृद्धि और उन्नति का प्रतीक माना जाता है. इसे पर्स में रखना बहुत शुभ रहता है. इससे व्यक्ति खूब तरक्की करता है उसके घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. 

कमल की जड़

4/5
कमल की जड़

कमल का संबंध देवी लक्ष्मी से माना जाता है. माता सक्षमी कमल पर ही विराजती है. ऐसे में पर्स में कमल की जड़ रखना शुभ माना जाता है. इससे माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है.

पीले चावल

5/5
पीले चावल

चावल को अक्षत माना जाता है जो बहुत पवित्र और शुभ होता है. यदि कोई व्यक्ति धन आगमन के रास्ते खोलना चाहता है तो उसे एक पुड़िया में पीले चावल रखकर इसे पर्स में रखना चाहिए. ऐसे करने से व्यक्ति को धन लात्र तो होगा ही साथ ही धन आगमन के रास्ते भी खुल जाएंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़