Advertisement
photoDetails1hindi

Ram Mandir: रामनवमी पर रामलला ने पहने रत्नजड़ित वस्त्र, प्रभु राम के 'दिव्य अभिषेक' के समय दिखा ये अद्भुत नजारा

Ramlala Abhishek On Ramnavami: आज रामनवमी के खास मौके पर अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. आज सुबह रामलला का दिव्य अभिषेक किया गया है. वहीं, आज रामलला रत्नजड़ित वस्त्र धारण करेंगे. राम जन्मोत्सव के खास मौके पर लाखों श्रद्धालुओं का सौलाब आयोध्या पहुंचा है और इस भव्य नजारे का अनुभव करना चाहते हैं. 

 

अयोध्या राम मंदिर अभिषेक

1/6
अयोध्या राम मंदिर अभिषेक

भगवान श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में आज दिवाली जैसा माहौल बना हुआ है. राम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में लाखों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंचे हैं. अयोध्या में कई दिन पहले से ही रामनवमी की तैयारियां शुरू हो गई थीं. इस खास मौके पर मंदिर को कई टन फूलों से सजाया गया है. 

किया गया है दिव्य अभिषेक

2/6
किया गया है दिव्य अभिषेक

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार रामनवमी पर्व पड़ा है. ऐसे में राम जन्मभूमि में रामनवमी का धूमधाम से मनाया जाना लाजमी हैं. रामनवमी की सुबह मंदिर के अंदर रामलला का दिव्य अभिषेक किया गया है. 

बेहद खूबसूरत हैं तस्वीरें

3/6
 बेहद खूबसूरत हैं तस्वीरें

रामलला के दिव्य अभिषेक की तस्वीरें देख आप भी मंत्र मुग्ध हो उठेंगे. फोटो को देख ऐसा लग रहा है जैसे रामलला अभी बोल पड़ेंगे. ऐसा अद्भुत नजारा हर कोई अपनी आंखों से देखना चाहेगा. 

रामनवमी पर होगा सूर्य तिलक

4/6
रामनवमी पर होगा सूर्य तिलक

बता दें कि रामनवमी के खास मौके पर आज दोपहर 4 मिनट के लिए लिए रामलला का सूर्य तिलक किया जाएगा. सूर्याभिषेक की तैयारियां कई दिन से चल रही हैं और इसके ट्रायल की कई वीडियोज भी आ चुकी हैं.

रत्नजड़ित पोशाक पहनेंगे लला

5/6
रत्नजड़ित पोशाक पहनेंगे लला

बता दें कि इस बार रामलला सोने-चांदी के वर्क वाले पीले वस्त्र धारण करेंगे. वहीं, रत्नजड़ित आभूषणों से लला का श्रृगांर किया जाएगा. बता दें कि रामलला की पोशाक मनीष त्रिपाठी द्वारा डिजाइन की गई है. वहीं, रामलला का मुकूट भी अपनी अलग ही नजर आएगा. 

500 साल बाद होगा राजोपचार पूजा

6/6
500 साल बाद होगा राजोपचार पूजा

अयोध्या में 500 साल बाद बुधवार के दिन ऐसा शुभ अवसर आ गया है, जब रामलला की राजोचार पूजा की जाएगी. सदियों बाद राम नवमी के दिन रामलला का अभिजीत मुहूर्त में राजोपचार पूजा की जाएगी. इस दौरान वाद्य यंत्रों के बीच नृत्य- गीत होगा. दोपहर को भगवान के जन्मोत्सव के बाद चार वेदों का पाठ सुनाया जाएगा.        

ट्रेन्डिंग फोटोज़