Advertisement
trendingPhotos2361592
photoDetails1hindi

AC की वजह से खूबसूरत लड़की को हुई ऐसी बीमारी, हॉस्पिटल में होना पड़ गया एडमिट

AC Problem: देश भर में गर्मी का कहर जारी है. शहरों में रहने वाले ज्यादातर लोग इस तेज गर्मी से बचने के लिए एसी का इस्तेमाल कर रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एयर कंडीशनिंग चलाना भी घातक साबित हो सकता है? अगर नहीं तो बता दें कि हाल ही में एक लड़की की जान एसी की वजह से खतरे में पड़ गई थी. उसे 5 घंटे के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा और उसकी बीमारी की वजह आपके होश उड़ा देगी. 

 

गले में दर्द की शिकायत

1/6
गले में दर्द की शिकायत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 24 साल की इस लड़की का नाम लियाना फोस्टर है, जो ब्रिटेन की रहने वाली है. वह हाल ही में तुर्की घूमने गई थी. रात में सोने से पहले उसने एसी चालू किया और फिर सो गई. बाद में एसी की वजह से लियाना को टॉन्सिल्स में इंफेक्शन हो गया, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. लड़की ने कहा कि यह सफर किसी बुरे सपने से कम नहीं था.

 

एसी की वजह से परेशान

2/6
एसी की वजह से परेशान

रिपोर्ट्स बताती हैं कि लियाना फोस्टर अपने परिवार के साथ तुर्की के अंताल्या में छुट्टियां मना रही थीं, तभी उन्होंने गले में दर्द की शिकायत की. वह रात में एसी चालू करके सो गई थी. तापमान भी शायद बहुत कम था. इसलिए वह अगले दिन बेहोशी जैसा महसूस की. उनकी 52 साल की मां लाइनेट ने अपनी बेटी के टॉन्सिल पर सफेद धब्बे देखे. वह डर गई और तुरंत अपनी बेटी को अस्पताल ले गई. लियाना के अस्पताल में भर्ती होने और जांच के बाद एक चौंकाने वाली सच्चाई सामने आई.

 

एयर कंडीशनिंग के कारण हुई बीमारी

3/6
एयर कंडीशनिंग के कारण हुई बीमारी

डॉक्टरों ने कहा कि यह शायद एयर कंडीशनिंग के कारण हुआ था. डॉक्टरों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया और उसका तुरंत इलाज शुरू कर दिया. लियाना को 5 घंटे अस्पताल में रहना पड़ा. जब उनकी स्थिति में सुधार हुआ तो डॉक्टरों ने उन्हें घर जाने दिया. हालांकि लियाना की तबियत में काफी सुधार हुआ है, इसके बावजूद वह पिछले हफ्ते से एंटीबायोटिक ले रही हैं और धीरे-धीरे ठीक हो रही हैं.

 

कंटेंट क्रिएटर ने क्या कहा

4/6
कंटेंट क्रिएटर ने क्या कहा

प्रोफेशन से कंटेंट क्रिएटर लियाना ने कहा, "मैं काफी घबरा गई थी और मेरे गले में दर्द हो रहा था. मैं कांप रही थी. मैं न तो खा पा रही थी और न ही पी पा रही थी. मेरा शरीर का तापमान अधिक था, और मुझे संदेह था कि मुझे कोरोना हो गया है. मेरा पूरा शरीर दर्द कर रहा था. लेकिन जब मैं अस्पताल गई तो डॉक्टरों ने कहा कि मुझे टॉन्सिल्स में इंफेक्शन हुआ है."

 

एसी के अंदर फंगस

5/6
एसी के अंदर फंगस

डॉक्टरों ने यह भी कहा कि एसी के अंदर फंगस जरूर रहा होगा, जिससे लियाना की हालत खराब हुई. शुरू में लियाना मुंह से कोई दवाई भी नहीं ले पा रही थीं. इसलिए डॉक्टरों को उन्हें तीन दिन तक दिन में दो बार इंजेक्शन लगाना पड़ा.

 

टॉन्सिल्स में इंफेक्शन

6/6
टॉन्सिल्स में इंफेक्शन

लियाना ने कहा, "मुझे लगता है कि अगर हम एयर कंडीशनर चालू करके नहीं सोते तो सब ठीक होता. मुझे पहले भी टॉन्सिल्स में इंफेक्शन हुआ है, लेकिन यह इतना भयानक नहीं था. अगर बैक्टीरिया गले से नीचे चला जाता है, तो यह दिल और अन्य अंगों में प्रवेश कर सकता है."

ट्रेन्डिंग फोटोज़