Advertisement
trendingPhotos2435264
photoDetails1hindi

चॉल का लड़का, बेचता था दूध, फिर बन गया पाप की दुनिया का बादशाह... ये 1 एक्शन-थ्रिलर फिल्म उड़ा देगी रातों की नींद

वैसे तो आपने कई बॉलीवुड से लेकर साउथ तक की फिल्में देखी होंगी. जहां भर-भरकर एक्शन और थ्रिलर देखा होगा. लेकिन आज हम आपके लिए लाए हैं ऐसी फिल्म जो निश्चित आपने नहीं देखी होगी. ये एक मराठी फिल्म है जिसमें एक्शन और थ्रिलर के साथ साथ जबरदस्त कहानी देखने को मिलेगी. आप इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी देख सकते हैं. इस फिल्म की सफलता को आप इस तरह समझ सकते हैं कि इसके दो पार्ट बन चुके हैं. चलिए बताते हैं इस फिल्म के बारे में.

मराठी फिल्म, जिसमें एक्शन-थ्रिलर कूट-कूटकर भरा है

1/7
मराठी फिल्म, जिसमें एक्शन-थ्रिलर कूट-कूटकर भरा है

अगर आप बॉलीवुड, हॉलीवुड और साउथ की फिल्में देखकर बोर हो गए हैं तो कुछ चलिए आपको नया और शानदार दिखाते हैं. ये एक मराठी फिल्म है जो लोगों को तब भी खूब पसंद आई थी और आज भी खूब पसंद आती है. दो साल पहले ही इसका सीक्वल बना है. ये एक जबरदस्त एक्शन-थ्रिलर फिल्म है. चलिए बताते हैं इसकी कहानी और कैसे ओटीटी पर देख सकते हैं.

 

बॉक्स ऑफिस पर भी थी सुपरहिट

2/7
बॉक्स ऑफिस पर भी थी सुपरहिट

इस फिल्म का नाम है'दगड़ी चॉल'. जो कि साल 2015 में रिलीज हुई थी. साल 2022 में इसका सीक्वल भी आया था. इस फिल्म में आपको भर-भरकर एक्शन और थ्रिलर देखने को मिलेगा. उस जमाने में इसने 37 करोड़ का कलेक्शन कर सुपरहिट का तमगा हासिल किया था.

'दगड़ी चॉल' फिल्म की कास्ट, डिटेल

3/7
'दगड़ी चॉल' फिल्म की कास्ट, डिटेल

'दगड़ी चॉल' को चंद्रकांत कांसे ने डायरेक्ट किया था. जबकि लिखा अजय तम्हाने और प्रवीण कामले ने. फिल्म में लीड रोल में अंकुश चौधरी, पूजा सावंत और मार्कंड देशपांडे जैसे सितारे हैं. फिल्म को साई पूजा फिल्म एंड एंटरटेनमेंट और मंगलमूर्ति फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया था. थिएटर में ये 2 अक्टूबर 2015 में रिलीज हुई थी.

हीरो बन गया लोगों का फेवरेट

4/7
हीरो बन गया लोगों का फेवरेट

'दगड़ी चॉल' के बाद अंकुश चौधरी को काफी जनता का प्यार मिला. फैंस उनके पोस्टर पर दूध चढ़ाते नजर आए थे. फिल्म की लोकप्रियता को देखते हुए फिल्म को हिंदी में डबड वर्जन में लाया गया. पहली बार ये 2016 में टीवी पर आई और इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला.

गैंगस्टर कभी बेचता था दूध, लोग कहते थे डैडी

5/7
गैंगस्टर कभी बेचता था दूध, लोग कहते थे डैडी

'दगड़ी चॉल'  मुंबई के दगड़ी चॉल पर बनी है. जिसे 80-90 के दशक में गैंगस्टर एक्टिविटी के लिए जाना जाता था. ये गैंगस्टर से पॉलिटिकल लीडर बने अरुण गवली का अड्ढा हुआ करता था. कभी दूध बेचने वाला इसी चॉल से जुर्म की दुनिया का बादशाह बना. जो लोग उन्हें चाहते थे वह डैडी कहकर उन्हें बुलाते थे. 

कभी था दाऊद का खास फिर हो गई दुश्मनी

6/7
कभी था दाऊद का खास फिर हो गई दुश्मनी

अरुण गवली पर 'दगड़ी चॉल'  के अलावा डैडी नाम की भी फिल्म बन चुकी है. जिसमें लीड रोल अर्जुन रामपाल ने निभाया था. 'दगड़ी चॉल'  में गवली का किरदार मकरंद देशपांडे ने निभाया है. फिल्म में गवली की कहानी को दिखाया गया कि है कि कैसे वह अपराध सिंडिकेट के साथ साथ हत्या और जबरन वसूली जैसे आरोपों का सामना करता है. एक वक्त था जब वह दाऊद इब्राहिम का खासमखास माना जाता था. मगर फिर दोनों के बीच दुश्मनी भी जन्म ले लेती है. आज भी 69 साल के हो चुके अरुण गवली जेल में हैं रिहाई के लिए लगातार मांग करता आ रहा है.

कब और कहां देख सकते हैं दगड़ी चॉल फिल्म

7/7
कब और कहां देख सकते हैं दगड़ी चॉल फिल्म

अब आप इस कहानी को देखना चाहते हैं तो 'दगड़ी चॉल' को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. यहां आपको ये हिंदी में भी देखने को मिलेगी. इस फिल्म का सीक्वल भी आया था जो कि साल 2022 में रिलीज हुआ था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़