Advertisement
trendingPhotos2084999
photoDetails1hindi

Bharat Jodo Nyay Yatra : बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष ने बिहार पीसीसी चीफ को पास किया बैटन

Bharat Jodo Nyay Yatra :  राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार में 90 आईएएस अधिकारी हैं, लेकिन सिर्फ 3 ओबीसी हैं. इसके कारण ओबीसी समुदाय के लिए कम पैसा आवंटित होता है. राहुल गांधी ने ओबीसी समुदाय के मुद्दे को उठाया और जाति जनगणना कराने की बात की. उन्होंने बताया कि भारत में सबसे ज्यादा आबादी ओबीसी की है.

1/8

राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए बंगाल से बिहार में आए हैं. किशनगंज में बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष ने बिहार पीसीसी चीफ को बैटन पास किया.

 

2/8

यात्रा के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला किया, मणिपुर में हिंसा की बात की और उनके दौरे की आलोचना की.

 

3/8

राहुल गांधी ने ओबीसी समुदाय के मुद्दे को उठाया और जाति जनगणना कराने की बात की. उन्होंने बताया कि भारत में सबसे ज्यादा आबादी ओबीसी की है.

 

4/8

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार में 90 आईएएस अधिकारी हैं, लेकिन सिर्फ 3 ओबीसी हैं. इसके कारण ओबीसी समुदाय के लिए कम पैसा आवंटित होता है.

 

5/8

राहुल गांधी ने श्रमिकों को सम्मान की बात की और न्याय की महायात्रा का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी नफरत और हिंसा की विचारधारा फैलाती है, जबकि वे मोहब्बत की बात करते हैं.

 

6/8

राहुल गांधी ने कहा भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार आ रही थी तो नीतीश कुमार को भी आमंत्रित किया गया, लेकिन वह आमंत्रण स्वीकार नहीं किया.

 

7/8

राहुल गांधी ने बिहार की जनता को बताया कि यह यात्रा नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने के लिए है. साथ ही कहा कि नफरत को सिर्फ मोहब्बत से ही खत्म किया जा सकता है.

 

8/8

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम से राहुल गांधी ने बिहार में विपक्ष की राजनीति को भी मजबूत करने का प्रयास किया.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़