Advertisement
photoDetails1hindi

Budh Margi: गुरु की राशि में 'बुध' इन राशि वालों को देंगे अशुभ परिणाम, करियर की रफ्तार पर लगेगा ब्रेक

Budh Margi Effect 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 25 अप्रैल को बुध मीन राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. इस दौरान जहां कुछ राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. वहीं, कुछ राशि वालों को इस समय अशुभ प्रभावों से गुजरना पड़  सकता है. जानें कौन सी हैं वो राशियां. 

 

मीन में बुध मार्गी 2024

1/5
मीन में बुध मार्गी 2024

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध को बुद्धि और ज्ञान का कारक ग्रह माना जाता है. वहीं, बुध ग्रह मिथुन और कन्या राशि का स्वामी ग्रह भी है. कहते हैं कि अगर किसी जातक की कुंडली में बुध की स्थिति अच्छी होती है, तो व्यक्ति को सही निर्णय लेने में मदद मिलती है. व्यक्ति का जीवन सुखमय और संसाधनों से भरपूर होती है. वहीं, अगर बुध की स्थिति कमजोर होती है तो व्यक्ति की निर्णय लेने की क्षमता बिगड़ जाती है. 25 अप्रैल को बुध के मार्गी होने से किन राशि वालों को विशेष रूप से सावधान रहना होगा. 

मेष राशि

2/5
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध का मीन में मार्गी होना मेष राशि वालों के लिए शुभ प्रभाव लेकर नहीं आ रहा है. मेष राशि वालों की योजना इस समय सफल नहीं हो पाएगी. वहीं, अगर हम कार्यक्षेत्र की बात करें, तो मेष राशि वालों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में मेहनत के बावजूद दबाव बना रहेगा और मेहनत का फल मिलने में देरी होगी.   कड़ी मेहनत के बाद भी आर्थिक लाभ नहीं होगा. धन हानि की संभवना है और धन से जुड़ी समस्याएं पैदा हो सकती हैं. 

सिंह राशि

3/5
सिंह राशि

इस राशि के जातकों के लिए ये समय अनुकूल नहीं रहेगा. इस दौरान कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. करियर में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. अचानक करियर की रफ्तार धीमी रहेगी. विदेश यात्रा के अवसर भी मिलेंगे. लेकिन कोई सकारात्मक फल की प्राप्ति नहीं होगी. इस समय आपको थोड़ा नुकसान हो सकता है. धन कमाने की आर्थिक क्षमता कमजोर रहेगी. धन से जुड़ी योजनाएं सफल नहीं होंगी.  

मीन राशि

4/5
मीन राशि

बता दें कि बुध मीन राशि में ही मार्गी होने जा रहे हैं. ऐसे में इन पर औसत प्रभाव देखने को मिलेगा. इस समय मीन राशि वालों के खर्च बढ़ सकते हैं. इस अवधि में जो भी मेहनत करेंगे, उसका फल आसानी से नहीं मिलेगा. प्रोफेशनल लाइफ में संघर्ष आ सकता है. ऐसे में मीन राशि वाले योजना तैयार करके रहें. बिजनेस में ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी, तभी मनचाहा फल मिलेगा. 

वृश्चिक राशि

5/5
वृश्चिक राशि

बुध का मीन में मार्गी होना वृश्चिक राशि वालों के लिए चुनौतियां लेकर आ रहा है. इस समय कार्यक्षेत्र में आपको पहचान मिल सकती है. इस कारण मन दुखी रहेगा. वरिष्ठ सहयोगियों का सहयोग नहीं मिलेगा, जिस कारण नौकरी बदलने का मन में ख्याल आता रहेगा. बिजनेस में प्रतिद्वंदियों से कड़ी टक्कर मिलेगी, जो आपका तनाव बढ़ा सकता है. इस समय धन कमाने की क्षमता पर भी प्रभाव पड़ेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़