Advertisement
trendingPhotos2417896
photoDetails1hindi

फूटी किस्‍मत बदलेगी, सितारों सा चमकेगा भाग्‍य! गणेश चतुर्थी पर कर लें ये राशि अनुसार उपाय

Ganesh Chaturthi Upay : गणेश चतुर्थी का दिन गणपति बप्‍पो को प्रसन्‍न करना चाहते हैं तो इस दिन ये खास उपाय कर लें. 7 सितंबर 2024, शुक्रवार को गणेश चतुर्थी के दिन ज्‍योतिष शास्‍त्र में बताए राशि अनुसार उपाय कर लें. ये उपाय आपके जीवन में सुख-समृद्धि की बारिश कर देगा. जानिए अपनी राशि के अनुसार गणेश जी को खुश करने का उपाय. 

मेष राशि

1/12
मेष राशि

गणेश चतुर्थी को गणेश जी की पूजा में सुपारी का भी पूजन करें. फिर इस सुपारी को कपड़े में बांधकर तिजोरी या धन स्‍थान पर रख लें. तेजी से तिजोरी भरेगी. 

वृषभ राशि

2/12
वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातक गणेश चतुर्थी के दिन गणपति बप्‍पा को नारियल की माला अर्पित करें. इसके लिए 4 नारियल को एक माला में पिरो लें. सारी समस्‍याएं-बाधाएं खत्‍म होंगी. 

मिथुन राशि

3/12
मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक गणेश चतुर्थी के दिन 'गणेश संकट नाशक स्तोत्र' का पाठ करें. इससे सारे संकट और रुकावटें दूर होंगी. 

कर्क राशि

4/12
कर्क राशि

कर्क राशि के जातक गणेश चतुर्थी के दिन गणपति बप्‍पा को पंचमेवा का भोग लगाएं. इससे सारी विघ्‍न-बाधाएं, कष्‍ट दूर होंगे. 

सिंह राशि

5/12
सिंह राशि
सिंह राशि के जातक गणेश चतुर्थी पर गणपति बप्पा को सिंदूर अर्पित करें. साथ ही गणेश चालीसा पढ़ें.

कन्या राशि

6/12
कन्या राशि

कन्‍या राशि के लोग गणेश चतुर्थी के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं. 

तुला राशि

7/12
तुला राशि

तुला राशि के जातक गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक 'ॐ ह्रीं ग्रीं ह्रीं' मंत्र का रोजाना 108 बार जप करें. जीवन की हर समस्‍या दूर हो जाएगी. 

वृश्चिक राशि

8/12
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोग गणेश चतुर्थी के दिन घर में मिट्‌टी से बने बप्पा की स्थापना करें. रोज उनकी पूजा-अर्चना, सेवा करें. गणेश जी के प्रिय भोग लगाएं. हर आपदा-विपदा टल जाएगी. 

धनु राशि

9/12
धनु राशि

धनु राशि के जातक गणेश चतुर्थी के दिन घर में गणपति की मूर्ति स्‍थापित करें और रोज पूजा करें. नौकरी-व्‍यापार में दिन दूनी-रात चौगुनी तरक्‍की होगी. 

मकर राशि

10/12
मकर राशि

गणेश चतुर्थी पर मकर राशि के लोग गणपति बप्‍पा को दूर्वा अर्पित करें. इसके लिए दूर्वा की 11 गांठ लें और 'ॐ गं गणपतये सर्व कार्य सिद्धि कुरु कुरु स्वाहा' मंत्र का जाप करते हुए दूर्वा की एक-एक गांठ अर्पित करते जाएं. 

कुंभ राशि

11/12
कुंभ राशि

गणेश चतुर्थी पर कुंभ राशि के लोग गणेश चतुर्थी के दिन गाय को घी और गुड़ खिलाएं. साथ ही गरीबों की मदद करें. सारे कष्‍ट, समस्‍याएं दूर होंगी. 

मीन राशि

12/12
मीन राशि
गणेश चतुर्थी के दिन मीन राशि के लोग घर में गणेश यंत्र स्‍थापित करें. फिर इसकी रोज पूजा करें. घर में सुख-समृद्धि रहेगी और नकारात्‍मकता-संकट से बचाव होगा.    (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़