Advertisement
photoDetails1hindi

नीना कोठारी से दीप्ति सालगांवकर तक...लाइमलाइट से दूर अंबानी फैमिली के ये चेहरे, संभालती हैं करोड़ों का कारोबार

एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को कौन नहीं पहचानता. उनकी पत्नी नीता अंबानी, उनके बच्चे अकाश, ईशा और अनंत अंबानी भी हमेशा सुर्खियों में रहते है.

अंबानी परिवार के अनजान चेहरे

1/5
अंबानी परिवार के अनजान चेहरे

Ambani Family:एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को कौन नहीं पहचानता. उनकी पत्नी नीता अंबानी, उनके बच्चे अकाश, ईशा और अनंत अंबानी भी हमेशा सुर्खियों में रहते है. अंबानी बंधुओं अनिल (Anil Ambani) और मुकेश अंबानी के बारे में तो सब जानते हैं, लेकिन उनकी दो बहनों के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं. मीडिया के कैमरों से दूर रहने वाली अंबानी परिवार की लाडली बहनें भले ही लाइम लाइट से दूर रहती हो, लेकिन बिजनेस और दौलत के मामले में वो भाईयों की तरह ही है.  

कौन हैं मुकेश और अनिल अंबानी की बहन

2/5
 कौन हैं मुकेश और अनिल अंबानी की बहन

 

मुकेश अंबानी की दो बहनें है. नीना कोठारी और दीप्ती सालगावकर. दोनों ही बहुत कम वक्त ही कैमरे के सामने दिखाई देती हैं. लाइम लाइट से दूर रहने वाली अंबानी परिवार को दोनों बहनों ने कॉरपोरेट जगत में अपनी पहचान बनाई है. नीना कोठारी बड़ी बहन हैं. वो कोठारी शुगर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड की चेयरपर्सन हैं. मुकेश अंबानी की बहन नीना कंपनी का करोड़ों का कारोबार संभालती हैं. ये कंपनी घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कारोबार करती है. 

कौन हैं नीना कोठारी

3/5
 कौन हैं नीना कोठारी

 

मुकेश और अनिल अंबानी की बहन नीना कोठारी ने अपने कारोबारी करियर की शुरुआत साल 2003 में कॉफी और फूड चेन से की. भाईयों की मदद के बिना उन्होंने अपना काराबोरा खड़ा किया. साल 1986 में नीना कोठारी ने बिजनेसमैन भद्रश्याम कोठारी से शादी की. साल 2015 में कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई, जिसके बाद से कोठारी शुगर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड की कमान नीना कोठारी ही संभालती हैं. उन्होंने अपनी कंपनी का विस्तार किया उन्होंने कोठारी पेट्रोकेमिकल्स और कोठारी सेफ डिपॉजिट्स दो और कंपनियों का विस्तार किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीना कोठारी की कुल संपत्ति 52.4 करोड़ रुपये से ज्‍यादा है.  

कौन हैं मुकेश अंबानी की छोटी बहन दीप्ति सालगांवकर

4/5
 कौन हैं मुकेश अंबानी की छोटी बहन दीप्ति सालगांवकर

 

मुकेश और अनिल अंबानी की बहन दीप्ति सालगांवकर  चारों भाई बहन में सबसे छोटी हैं.  कानून की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने अपने भाई मुकेश अंबानी के दोस्त दत्तराज सलगांवकर के साथ शादी कर ली. दत्तराज गोवा के जाने माने कारोबारी हैं. बिजनेस के साथ-साथ  दत्तराज सालगांवकर फुटबॉल टीम का हिस्सा हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दीप्ति के पास लगभग 1 बिलियन डॉलर की संपत्ति हैं.  

कौन हैं अनिल अंबानी की बहू कृषा शाह

5/5
 कौन हैं अनिल अंबानी की बहू कृषा शाह

 

अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल अनिल अंबानी की पत्नी कृषा शाह मीडिया के कैमरे से दूर रहती हैं.  लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पासआउट कृषा अपनी सोशल नेटवर्किंग कंपनी चलाती हैं. पढ़ाई के बाद उन्‍होंने अपनी खुद की कंपनी डायस्को की शुरुआत की थी. डायस्को एक सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है, जिसकी सीओओ कृषा शाह है. इसके अलावा वो अपने पिता की कंपनी में डायरेक्ट के पद पर भी काम करती हैं.    

ट्रेन्डिंग फोटोज़