Advertisement
photoDetails1hindi

Unique Award: क्रिकेट इतिहास का सबसे अनोखा अवॉर्ड, प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने पर मिली इतने एकड़ जमीन

Unique Man Of The Series Award: मैन ऑफ द मैच (Man of the Match) का अवॉर्ड मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को दिया जाता है. वहीं, पूरी सीरीज या पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने पर मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया जाता है. इस अवॉर्ड के रूप में खिलाड़ियों को चेक, ट्रॉफी, बाईक या कोई इलेक्ट्रॉनिक अप्लायंसेज दिए जाते हैं. लेकिन एक क्रिकेट लीग में प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने पर खिलाड़ी को जमीन दी गई है.

1/5

हाल ही में ग्लोबल टी-20 लीग का आयोजन कनाडा में किया गया था. इस लीग में दुनिया के स्टार खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच सरे जगुआर बनाम  मॉन्ट्रियल  टाइगर्स के बीच खेला गया. मॉन्ट्रियल  टाइगर्स की टीम ने इस मैच को जीतकर खिताब अपने नाम किया.

2/5

वेस्टइंडीज (West Indies) के क्रिकेटर शेरफेन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) को इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के चलते प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. अवार्ड में उन्हें सम्मान में कोई धनराशि, बाईक या कार नहीं बल्की जमीन दी गई.

3/5

प्लेयर ऑफ द सीरीज के तौर पर शेरफेन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) को अमेरिका में आधी एकड़ जमीन दी गई है. रदरफोर्ड को मिले इस अवार्ड की चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है.

4/5

शेरफेन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) ने फाइनल मैच में 29 गेंदों में 38 रनों की नाबाद पारी खेली. इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच (Man of the Match) भी चुना गया.

5/5

फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सरे जगुआर ने 5 विकेट खोकर 130 रन बनाए थे. सरे की ओर से जतिंद्र सिंह ने 57 गेंद में 56 रनों की पारी खेली थी. 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मॉन्ट्रियल  टाइगर्स ने 5 विकेट रहते ही मुकाबला अपने नाम कर लिया. आंद्रे रसल (Andre Russell) ने 6 गेंद का सामना करते हुए 20 रनों की तूफानी पारी खेली. इस पारी में 2 छक्के और 1 चौके शामिल थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़