Advertisement
trendingPhotos2359688
photoDetails1hindi

अंदर तक हिला कर रख देंगी ये 5 फिल्में, आंखों से खुद ही छलक पड़ेंगे आंसू, OTT पर देखते वक्त रुमाल रखें साथ

5 Best Emotional Films Of All Time: हॉलीवुड में भारी-भरकम बजट, खूब सारे वीएफएक्स, शानदार एक्शन के साथ एक से बढ़कर एक फिल्में बनी हैं, जिन्हें खूब पसंद भी किया जाता रहा है, लेकिन हम आपको हॉलीवुड की ऐसी 5 इमोशनल फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ऑल टाइम फेवरेट हैं. इन फिल्मों को आपको एक बार जरूर देखना चाहिए, क्योंकि ये फिल्में आपको भीतर तक हिलाकर रख देंगी. इन फिल्मों की कहानी इतनी इमोशन है कि आप चाहकर भी अपने आंसू नहीं रोक पाएंगे.

 

हैची अ डॉग टेल (Hachi A Dog Tale)

1/5
हैची अ डॉग टेल (Hachi A Dog Tale)

इस लिस्ट में पहला नाम 'हैची अ डॉग टेल' का है. 2009 में आई ये अमेरिक फिल्म 1987 की जापानी फिल्म 'हचिको मोनोगटरी' की रीमेक है. रिचर्ड गेरे स्टारर फिल्म एक रियल कहानी पर बेस्ड है. यह कहानी जापानी अकिता डॉग हाचिको की है, जिसका जन्म 1923 में ओडेट, जापान में हुआ था. 1925 में अपने मालिक यूनो हिदेसाबुरो की मृत्यु के बाद हाचिको अगले दिन और उसके बाद हर दिन शिबुया ट्रेन स्टेशन पर जाता था. मार्च 1935 में अपनी मृत्यु तक, यानी पूरे 9 साल तक वह डॉग अपने मालिक के इंतजार में ट्रेन स्टेशन पर जाता रहा. इस फिल्म को देखते हुए शायद ही कोई शख्स होगा, जिसकी आंखों से आंसू ना छलके हों. ये कलेजा चीर देने वाली फिल्म आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

फॉरेस्ट गम्प (Forrest Gump)

2/5
फॉरेस्ट गम्प (Forrest Gump)

हालांकि, इस फिल्म के बारे में हर कोई जानता है. आमिर खान ने भी इस फिल्म की ऑफिशियल रीमेक 'लाल सिंह चड्ढा' बनाई थी, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए. 'फॉरेस्ट गम्प' 1994 में आई कॉमेडी-रोमांटिक फिल्म है, जिसमें टॉम हैंक्स मुख्य भूमिका में नजर आए थे. यह कहानी एक लड़के की है, जिसे हर कोई पागल समझता है. लेकिन इस लड़के खुद को कभी कम नहीं माना. अपमी मां की वजह से वह एक रिस्ट्रिक्टिड जिंदगी जीता है. लेकिन वह चाहे कॉलेज फुटबॉल स्टार के रूप में ग्रिडिरॉन पर दबदबा बनाना हो, वियतनाम में लड़ना हो या झींगा नाव की कप्तानी करना हो, फॉरेस्ट गम्प एक प्रेरणा बनता है. गारंटी है यह फिल्म भी आपकी आंखों से आंसुओं को छलकने पर मजदूर कर देगी. इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

सेविंग प्राइवेट रेयान (Saving Private Ryan)

3/5
सेविंग प्राइवेट रेयान (Saving Private Ryan)

1998 आई ये फिल्म एक एपिक वार मूवी है. इस फिल्म को स्टीवन स्पीलबर्ग ने डायरेक्ट किया है. फिल्म की कहानी 1944 में द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान फ्रांस के नॉर्मंडी में स्थापित है. कैप्टन जॉन मिलर (टॉम हैंक्स) के नेतृत्व में सैनिकों का एक ग्रुप प्राइवेट जेम्स फ्रांसिस रेयान (मैट डेमन) का पता लगाने और उसे सुरक्षित रूप से घर लाने के मिशन पर है. यह फिल्म भी आपको अंदर तक झकझोर कर रख देती है. इस फिल्म को आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

शिंडलर्स लिस्ट (Schindler List)

4/5
शिंडलर्स लिस्ट (Schindler List)

शिंडलर्स लिस्ट 1993 की अमेरिकी एपिक पीरियड ड्रामा फिल्म है, जो स्टीवन स्पीलबर्ग द्वारा निर्देशित और निर्मित है. यह ऑस्ट्रेलियाई उपन्यासकार थॉमस केनेली के 1982 के उपन्यास 'शिंडलर्स आर्क' पर आधारित है. यह फिल्म एक जर्मन बिजनेसमैन ऑस्कर शिंडलर पर बेस्ड है, जिन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान एक हजार से अधिक पोलिश-यहूदी शरणार्थियों को अपने कारखानों में प्लानिंग करके नरसंहार से बचाया थाय इसमें लियाम नीसन ने शिंडलर की भूमिका निभाई है. इस दिल छू लेने वाली फिल्म को आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. 

 

द शॉशैंक रिडेम्पशन (The Shawshank Redemption)

5/5
द शॉशैंक रिडेम्पशन (The Shawshank Redemption)

'द शॉशैंक रिडेम्पशन' 1994 में आई एक जेल ड्रामा फिल्म है, जो 1982 के स्टीफन किंग के उपन्यास 'रीटा हेवर्थ और शॉशैंक रिडेम्पशन' पर बेस्ड है. मॉर्गन फ्रीमैन की दमदार एक्टिंग वाली फिल्म दिल को छू लेने वाली है. फिल्म बैंकर एंडी डुफ्रेसने (टिम रॉबिंस )की कहानी बताती है, जिसे अपनी पत्नी और उसके प्रेमी की हत्या के लिए शॉशैंक स्टेट पेनिटेंटरी में आजीवन कारावास की सजा सुनाई जाती है. बावजूद इसके कि वह खुद को निर्दोष बताता है. अगले दो दशकों में वह एक साथी कैदी और तस्करी करने वाले एलिस 'रेड' रेडिंग ( मॉर्गन फ्रीमैन ) से दोस्ती करता है. इस फिल्म को आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़