Advertisement
trendingPhotos1818440
photoDetails1hindi

Hair Loss Tips: स्ट्रॉन्ग हेयर्स के लिए पिएं ये 5 मेजिकल जूस, बाल झड़ना हो जाएगा कम

Hairfall Treatment: बालों को झड़ने से रोकने के लिए हर कोई लाखों जतन करता है. लेकिन फिर भी कोई खास फर्क नहीं पड़ता है. इसलिए आज हम आपको कुछ खास जूस के बारे में बताएंगे जिसे पीने से आपके बालों की ग्रोथ बढ़ेगी. साथ ही बाल झड़ना भी रुकेगा. ये सभी जूस आयरन, प्रोटीन, एंटी ऑक्‍सीडेंट जैसे पोषक तत्‍वों से भरपूर हैं. 

 

आंवला जूस

1/5
आंवला जूस

पुराने समय से आंवला को आंखों और बालों के लिए स्वस्थ माना जाता है. आंवला एंटीऑक्सिडेंट गुणों से भरपूर होता है. आंवला का जूस पीने से आपके बालों को क्षति कम पहुंचेगी. 

 

आलूबुखारा जूस

2/5
आलूबुखारा जूस

आलूबुखारा खाने में बेहद स्वादिष्ट होता है. ये पोषक तत्वों का भंडार है. अगर आप हफ्ते में 2 दिन एक ग्लास इसका जूस पीते हैं तो आपके शरीर में आयरन की कमी कभी नहीं होगी. साथ ही इससे आपके बाल स्वस्थ रहेंगे.

 

पालक जूस

3/5
पालक जूस

बालों के लिए पालक बहुत फायदेमंद होती है. इसमें पोटेशियम, मैग्नीशियम, विटामिन सी, कैरोटीनॉयड और कॉपर जैसे अन्य पोषक तत्व मौजूद होते हैं. पालक का जूस बालों को जड़ों से मजबूती देता है. बाल झड़ने की समस्या भी कम होती है.

 

खीरे का जूस

4/5
खीरे का जूस

खीरे का जूस भी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. ये बालों को जड़ों से मजबूत बनाता है. खीरा बालों के टेक्‍सचर को सुंदर बनाता है. साथ ही इसके सेवन से बालों की ग्रोथ बढ़ती है. खीरे के जूस में कुछ पुदीने की पत्तियां और नींबू का रस मिलाकर पिएं. 

 

चुकंदर का जूस

5/5
चुकंदर का जूस

बालों को झड़ने से रोकने के लिए आयरन बहुत जरूरी होता है. ऐसे में आप चुकंदर का जूस पी सकते हैं. इससे आपके बाल काफी हद तक झड़ना कम हो जाएंगे. आप चाहें तो भोजन के साथ चुकंदर खा भी सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़