Advertisement
trendingPhotos1998787
photoDetails1hindi

इस एक्ट्रेस ने की 4 शादियां, सुपरहिट फिल्म से रखा बॉलीवुड में कदम, रातोंरात चमकी किस्मत

ज़ेबा बख्तियार ने पाकिस्तान में छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत की थी. ज़ेबा बख्‍तियार अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रही थीं, उन्होंने चार बार शादियां की, जिसमें से एक बार बॉलीवुड एक्टर-कॉमेडियन जावेद जाफरी के साथ भी थी. ज़ेबा बख्तियार ने सिंगर अदनान सामी के साथ भी निकाह किया था. 

ज़ेबा बख्तियार

1/10
ज़ेबा बख्तियार

ग्लैमर की दुनिया में कुछ रिश्ते ताउम्र टिकते हैं, लेकिन कुछ रिश्ते समय के साथ-साथ अपना आकर्षण खो देते हैं. हर कोई भाग्यशाली नहीं होता कि उसे सही साथी मिले, जिसके साथ उनकी बेजोड़ कैमिस्ट्री हो. ऐसी ही एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं, जो दिल के मामले में किस्मत की धनी नहीं रहीं. यह एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि ज़ेबा बख्तियार हैं.

ज़ेबा बख्तियार ने एक-दो नहीं, बल्कि 4 शादियां कीं

2/10
ज़ेबा बख्तियार ने एक-दो नहीं, बल्कि 4 शादियां कीं

पाकिस्तान से बॉलीवुड आईं ज़ेबा बख्तियार ने एक-दो नहीं, बल्कि 4 शादियां कीं. ज़ेबा बख्तियार नाम को किसी परिचय की जरुरत नहीं है. फिल्म 'हिना' में ऋषि कपूर के अपोजिट खूबसूत एक्ट्रेस ज़ेबा बख्तियार ही थीं. अपनी पहली ही फिल्म से ज़ेबा बख्तियार मशहूर हो गई थीं.

फिल्म 'हिना' से बॉलीवुड में डेब्यू किया

3/10
फिल्म 'हिना' से बॉलीवुड में डेब्यू किया

शाहीन के रूप में जन्मी ज़ेबा एक पाकिस्तानी फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 1991 में ऋषि कपूर के साथ राज कपूर की फिल्म 'हिना' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. ज़ेबा एक मशहूर पाकिस्तानी राजनेता और पूर्व अटॉर्नी जनरल याह्या बख्तियार की बेटी हैं. उनकी मां हंगेरियन मूल की थीं जबकि उनके पिता क्वेटा से थे.

पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी

4/10
पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी

ज़ेबा क्वेटा में जन्मीं और पली-बढ़ीं. इसके बाद वह कराची चली गईं. ज़ेबा पाकिस्तान में एक जाना-पहचाना नाम हैं, जिनके नाम कई फिल्में और शो हैं. अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा ज़ेबा ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. उन्होंने चार शादियां कीं, जो उनके फैन्स के लिए काफी हैरान करने वाली बात है.

सलमान वलियानी नाम के शख्स से की पहली शादी

5/10
सलमान वलियानी नाम के शख्स से की पहली शादी

ज़ेबा ने पहली शादी क्वेटा के सलमान वलियानी नाम के शख्स से की थी, जिनसे उनकी एक बेटी है. कुछ समय बाद दोनों ने तलाक ले लिया. यह भी बताया गया है कि उनकी बेटी को बाद में उनकी अपनी बहन ने गोद ले लिया था. 

1989 में मशहूर बॉलीवुड कॉमेडियन जावेद जाफरी से शादी

6/10
1989 में मशहूर बॉलीवुड कॉमेडियन जावेद जाफरी से शादी

अपनी पहली शादी असफल होने के बाद ज़ेबा ने 1989 में मशहूर बॉलीवुड कॉमेडियन जावेद जाफरी से शादी की. जब उनकी शादी की खबरें सामने आईं तो ज़ेबा ने इन्हें बकवास बताया. लेकिन वो जावेद ही थे, जिन्होंने उनके निकाहनामे को सार्वजनिक कर दिया था. एक साल के अंदर ही दोनों ने अपनी शादी तोड़ दी और तलाक के बाद अलग-अलग रास्ते पर चले गए.

अदनान ने 1993 में ज़ेबा से शादी की

7/10
अदनान ने 1993 में ज़ेबा से शादी की

दो साल बाद ज़ेबा को बॉलीवुड और पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी में फिर से प्यार मिला. अदनान ने 1993 में ज़ेबा से शादी की थी, जब वह सिर्फ 22 साल के थे. इस जोड़ी ने सरगम ​​नाम की एक पाकिस्तानी फिल्म में भी साथ काम किया था. अदनान के साथ ज़ेबा की यह तीसरी शादी थी, लेकिन यह दोनों के बीच कभी तनाव का कारण नहीं बनी.

अदनान-ज़ेबा को हुआ एक बेटा

8/10
अदनान-ज़ेबा को हुआ एक बेटा

अगले ही साल इस जोड़े को एक प्यारा सा बच्चा हुआ, जिसका नाम अज़ान सामी खान रखा गया. लेकिन ज़ेबा की तीसरी शादी भी लंबे समय तक नहीं टिक पाई और चार साल के वैवाहिक जीवन के बाद वह और अदनान अलग हो गए. दोनों ने 1996 में तलाक ले लिया था और अपने बेटे की कस्टडी के लिए लड़ाई लड़ी थी. अंत में बेटे की कस्टडी ज़ेबा को दी गई थी.

2008 में सोहेल खान लघारी के साथ निकाह

9/10
2008 में सोहेल खान लघारी के साथ निकाह

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज़ेबा बख्तियार ने 2008 में सोहेल खान लघारी के साथ में निकाह कर लिया था. ज़ेबा इन दिनों पाकिस्तान में टीवी सीरियल डायरेक्ट कर रही हैं.

बॉलीवुड में बैक-टू-बैक फ्लॉप फिल्में

10/10
बॉलीवुड में बैक-टू-बैक फ्लॉप फिल्में

फिल्म 'हिना' से रातोंरात सुपर स्टार बनी ज़ेबा बख्तियार के पास फिल्मों की लाइन लगने लगी थी. 1994 में आई उनकी फिल्म 'मोहब्बत की आरजू' बुरी तरह से पिट गई थी. संजय दत्त के साथ 'विक्रांता' हिट तो रही, लेकिन क्रेडिट नहीं मिला. बॉलीवुड में बैक-टू-बैक फ्लॉप फिल्में देने के बाद ज़ेबा बख्तियार को काम मिलना बंद गया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़