Advertisement
trendingPhotos1950994
photoDetails1hindi

कितने घंटे तक चलती है iPhone 15 Pro की बैटरी, कैसा रहा हमारा एक्सपीरियंस

Apple iPhone 15 Pro Battery: एप्पल आईफोन 15 प्रो की भारत में कीमत तकरीबन डेढ़ लाख रुपये के आसपास है. आपको बता दें कि ऐसा आईफोन मॉडल्स की बैटरीज के बारे में कहा जाता रहा है कि ये तेजी से खत्म हो जाती हैं और लंबे समय तक नहीं चलती हैं. हालांकि ये बात पूरी तरह से गलत है. आईफोन मॉडल्स बैटरीज को पहले के मुकाबले बेहतर बनाया गया है और अब ये बात उनपर लागू नहीं होती है. फिर भी आप अगर iPhone 15 Pro मॉडल खरीदने जा रहे हैं और आपको बैटरी को लेकर संशय है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि iPhone 15 Pro मॉडल की बैटरी कितनी चल जाती है. 

1/5

घंटे की गणना पूरी तरह से इसलिए नहीं की जा सकती है क्योंकि फोन की ब्राइटनेस को भी लोग अलग-अलग तरह से सेट करते हैं अगर ब्राइटनेस ज्यादा है तो बैटरी जल्दी खत्म होगी वही ब्राइटनेस कम है तो बैटरी आराम से चलेगी.

2/5

मान लीजिए आप अपने आईफोन 15 प्रो मॉडल पर लगातार वीडियो प्ले कर रहे हैं और मैसेज भी रिसीव कर रहे हैं और अपनी तरफ से भेज रहे हैं साथ ही साथ कॉलिंग भी कर रहे हैं तो हमारे इस्तेमाल के हिसाब से आईफोन 15 प्रो की बैटरी चार से 7 घंटे तक बड़े आराम से चल जाती है.

 

3/5

अगर आपने अपने आईफोन 15 प्रो मॉडल को सुबह चार्ज किया है और आप सिर्फ कॉल पिक कर रहे हैं या फिर अपनी तरफ से कॉल डायल कर रहे हैं इसके साथ ही थोड़े बहुत मैसेज देख रहे हैं और वीडियो देख रहे हैं तो आपके आईफोन की बैटरी आराम से 15 से लेकर 18 घंटे तक चल सकती है. यह आंकड़ा थोड़ा सा ज्यादा और थोड़ा सा कम भी हो सकता है.

 

4/5

बैटरी कितने समय तक चलेगी इस बात का अंदाजा तभी लगाया जा सकता है जब यह बात पता चल जाए कि आखिर आईफोन 15 प्रो मॉडल को किस तरह से इस्तेमाल किया जा रहा है और कितनी देर तक इस पर काम किया जा रहा है.

5/5

आपको बता दे की कोई भी आईफोन मॉडल आम एंड्रॉयड स्मार्टफोंस से काफी अलग होता है. दरअसल आईफोन को खास तौर से प्रोफेशनल्स के लिए बनाया गया है ऐसे में इसकी बैटरी एंड्रॉयड फोंस से कम समय तक ही चल पाती है इसके बावजूद भी पिछले कुछ सालों में इसकी बैटरी की खासियतों में बदलाव देखने को मिले हैं जिनकी बदौलत यह आप लंबे समय तक टिक पाती है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़