Advertisement
trendingPhotos2029499
photoDetails1hindi

आईफोन की बैटरी चलाना चाहते हैं पूरा दिन? आज ही जान लें ये जोरदार सेटिंग्स

iPhone Battery: आईफोन यूजर्स के लिए इसकी बैटरी को लंबे समय तक बचाए रखना बड़ी बात है. आईफोन अगर लगातार इस्तेमाल हो रहा है तो जाहिर सी बात है बैटरी तेजी से खर्च होगी ही. हालांकि आप अगर चाहते हैं कि आईफोन की बैटरी की थोड़ा ज्यादा चले तो कुछ सेटिंग्स हैं जिन्हें ट्राई करके बैटरी बैकअप को कुछ घंटे बढ़ा सकते हैं. आइए जानते हैं कौन से हैं ये सेटिंग्स... 

 

1/5

 

5. एनिमेशन बंद करें

आईफोन के एनिमेशन देखने में सुंदर हो सकते हैं, लेकिन वे बैटरी की खपत को भी बढ़ा सकते हैं. एनिमेशन को बंद करने से आप बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं. एनिमेशन को बंद करने के लिए, सेटिंग्स ऐप खोलें, फिर सामान्य पर टैप करें. "advanced" पर टैप करें, फिर "फिजीकल मोशन" पर टैप करें. "फिजीकल मोशन" स्विच को बंद करें.

2/5

 

4. डिस्प्ले की चमक कम करें

डिस्प्ले की चमक आपके आईफोन की बैटरी की खपत का एक बड़ा कारक है. डिस्प्ले की चमक को कम करने से आप बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं. डिस्प्ले की चमक कम करने के लिए, सेटिंग्स ऐप खोलें, फिर डिस्प्ले और चमक पर टैप करें। फिर, डिस्प्ले की चमक को अपनी आवश्यकताओं के अनुसार समायोजित करें.

3/5

 

3. मैप्स के लिए स्थान सेवाएं सीमित करें

मैप्स ऐप आपके स्थान का उपयोग करके आपके वर्तमान स्थान को ट्रैक करता है. हालाँकि, यदि आप मैप्स का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप स्थान सेवाओं को बंद करके बैटरी बचा सकते हैं. मैप्स के लिए स्थान सेवाओं को सीमित करने के लिए, सेटिंग्स ऐप खोलें, फिर गोपनीयता पर टैप करें। "स्थान सेवाएं" पर टैप करें, फिर "मैप्स" पर टैप करें. "जब ऐप उपयोग में है" पर टैप करें.

4/5

 

2. बैकग्राउंड ऐप अपडेट बंद करें

बैकग्राउंड ऐप अपडेट एक सुविधा है जो आपके आईफोन को आपके पसंदीदा ऐप्स को स्वचालित रूप से अपडेट करने की अनुमति देती है. हालांकि, यह आपकी बैटरी की खपत को बढ़ा सकता है. बैकग्राउंड ऐप अपडेट को बंद करने के लिए, सेटिंग्स ऐप खोलें, फिर बैटरी पर टैप करें. "बैकग्राउंड ऐप अपडेट" पर टैप करें, फिर "बंद" पर टैप करें.

5/5

1. बैटरी सेवर मोड चालू करें

बैटरी सेवर मोड आपके आईफोन की बैटरी लाइफ को बढ़ाने के लिए कई कार्यों को सीमित करता है, जैसे कि बैकग्राउंड ऐप्स का उपयोग, डिस्प्ले की चमक और एनिमेशन. आप बैटरी सेवर मोड को स्वचालित रूप से चालू करने के लिए भी सेट कर सकते हैं जब आपका आईफोन एक निश्चित स्तर तक कम हो जाए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़