Advertisement
trendingPhotos2039192
photoDetails1hindi

उत्तर से दक्षिण तक जश्न में डूबा हिंदुस्तान, देखिए- कैसे हुआ 2024 का स्वागत?

Happy New Year 2024: नए साल के आगाज के साथ देश में पारा तेजी से लुढ़का रहा है, लेकिन जब बात जश्न मानने की हो, तो हिंदुस्तान का हर शख्स तैयार रहता है. उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक नए साल का आगाज किस तरह से हुआ. इन तस्वीरों के जरिए समझिए...

1/6

इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि कश्मीर के लाल चौक पर नए साल का जश्न मनाना गया. लाल चौक पर हुए जश्न में भारी संख्या में लोग इकट्ठा हुए. बॉलीवुड गानों की धुन पर लोग थिरकते हुए नजर आए. लाल चौक पर हुए जश्न में स्थानीय लोगों के अलावा पर्यटक भी मौजूद रहें.

 

2/6

राजधानी दिल्ली में लोग नए साल का जश्न मानने के लिए घरों से बाहर निकलें. इस कड़ाके की ठंड में भी लोगों का जोश बरकरार रहा. दिल्ली का दिल कनॉट प्लेस और इंडिया गेट पर भारी संख्या में लोग इकट्ठा हुए और एक-दूसरे को नए साल की बधाई दी.

3/6

पंजाब में लोगों ने नए साल का स्वागत बड़े ही अनोखे अंदाज में किया. अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए और नए साल पर अपनों के लिए दुआएं कीं. स्वर्ण मंदिर में 31 दिसंबर की शाम से ही भीड़ लगना शुरू हो गई थी और 1 जवनरी तक यह जस की तस बरकार रही.

4/6

मुंबई के बांद्रा में भी नए साल के स्वागत के लिए खूबसूरत तैयारियां देखने को मिलीं. यहां के गेटवे ऑफ इंडिया पर भारी भीड़ दिखाई दी. आधी रात में गेटवे ऑफ इंडिया पर पहुंचे लोगों ने एक दूसरे को नए साल की बधाई दी.

5/6

झारखंड के रांची में बढ़ती हुई ठंड भी लोगों को नए साल का स्वागत करने से रोक नहीं पाई. इस दौरान कई लोगों ने डांस करते हुए पुराने साल को विदा किया और नए साल का स्वागत किया. जगमगाती रोशनी के बीच यहां लड़के-लड़कियों ने नाच-गाना करते हुए नए साल का वेलकम किया है.

6/6

तमिलनाडु में नए साल पर लोगों का जोश सातवें आसमान पर रहा है. यहां मरीना के कामराजार सलाई में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए और नए साल का हर्षोल्लास से स्वागत किया. सलाई में उमड़ी भीड़ में बच्चे, बड़े और बुड़े सभी मौजूद रहें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़