Advertisement
trendingPhotos1861728
photoDetails1hindi

Indian Team: भारत के कोच ने मैच रेफरी पर साधा निशाना, इस विवादित फैसले से मच गया बवाल

Igor Stimac: भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमक ने अपने से ऊंचे रैंक वाले इराक के खिलाफ किंग्स कप के सेमीफाइनल में अपनी टीम से जीत छीनने के लिए मैच रेफरी की आलोचना की है.

1/5

सुनील छेत्री के बिना खेल रही भारतीय टीम ने विवादास्पद पेनल्टी पर एक गोल गंवाया और अपने से ऊंची रैंकिंग वाले इराक को हराने में नाकाम रही. टीम को पेनल्टी शूटआउट में हार झेलनी पड़ी. इगोर स्टिमक ने सोशल मीडिया पर टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए लिखा कि ऐसा भी दिन आएगा जब रेफरी का विवादित फैसला भी हमें जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाएगा.

2/5

इगोर स्टिमक ने लिखा, ‘हमारे खिलाड़ियों ने आज रात मैदान पर अपना सबकुछ झोक दिया और मुझे उन पर बहुत गर्व है. किसी ने आज उन्हें जीत से वंचित करने का फैसला किया था, लेकिन वह समय जल्द ही आएगा जब रेफरी भी हमारी टीम को मैच जीतने से नहीं रोक पाएगा.’ भारत का सामना अब कांस्य पदक के प्लेऑफ मुकाबले में लेबनान से होगा. फाइनल इराक और थाईलैंड के बीच खेला जाएगा. भारतीय टीम 79वें मिनट तक 2-1 से आगे थी जब रेफरी ने इराक को पेनल्टी दी. 

3/5

इराक के स्ट्राइकर ऐमेन गाधबान बाक्स में दो डिफेंडरों से भिड़ गए थे. यह पेनल्टी बन नहीं रही थी लेकिन ऐमेन ने इस पर गोल दागकर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया. इराक ने शूटआउट में 5-4 से जीत दर्ज की. शूटआउट भारत के लिए ब्रेंडन फर्नांडिस गोल नहीं कर सके.

4/5

फीफा रैंकिंग में इराक 70वें स्थान पर है जबकि भारतीय टीम 99वें स्थान पर है. महेश नाओरेम ने 16वें मिनट में भारत को बढ़त दिलाई. करीम अली ने 28वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके स्कोर को 1-1 कर दिया.

5/5

इराक के कप्तान जलाल हसन के आत्मघाती गोल पर भारत ने 51वें मिनट में बढत बनाई जो बाद में ऐमेन ने उतार दी. इस हार के साथ भारत का इस साल 12 मैचों का विजय अभियान भी थम गया.

ट्रेन्डिंग फोटोज़