Advertisement
trendingPhotos2365994
photoDetails1hindi

Indian Navy: नेवी की इस ब्रांच में निकली भर्तियां, परीक्षा नहीं सीधे होगा इंटरव्यू, चयन हुआ तो बनेंगे सब लेफ्टिनेंट

Indian Navy Jobs: इंडियन नेवी में आईटी ब्रांच के लिए वैकेंसी निकली है. अगर आप इंडियन नेवी जॉइन करके देशसेवा करने की इच्छा रखते हैं तो इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार नेवी की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. इस भर्ती में बिना एग्जाम के सीधे इंटरव्यू के जरिए कैंडिडेट्स का चयन किया जाएगा.

 

1/9

इंडियन नेवी ने एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव पदों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए 2 अगस्त 2024 से आवेदन शुरू हो गए हैं. अप्लाई करने की लास्ट डेट 16 अगस्त 2024 है.

2/9

आप नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल्स

3/9
वैकेंसी डिटेल्स
शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एग्जीक्यूटिव ब्रांच के कुल 18 पदों पर भर्तियां की जानी है. इस भर्ती के लिए केवल अनमैरिड मेल-फीमेल कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. 

4/9

इन पदों पर आवेदन वाले कैंडिडेट्स को 10वीं में इंग्लिश में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक या फिर 12वीं में न्यूतम 60 प्रतिशत नंबर होने चाहिए. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता

5/9
आवेदन के लिए जरूरी योग्यता

इसके अलावा आवेदकों के पास एमएससी/बीई/बीटेक/एमटेक/एमसीए/बीसीए/बीएससी की डिग्री होनी चाहिए. इससे जुड़ी अन्य जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन से में देख सकते है. 

आयु सीमा

6/9
आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की उम्र 2 जनवरी 2000 से 1 जुलाई 2005 के बीच होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऊपरी उम्र में छूट दी गई है.

आवेदन शुल्क

7/9
आवेदन शुल्क

इंडियन नेवी ने एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव पदों के लिए सभी कैटेगरी के कैंडिडेट्स निशुल्क आवेदन भर सकते हैं. डिटेल जानकारी अभ्यर्थी नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक कर सकते हैं. 

ऐसे होगा सिलेक्शन

8/9
ऐसे होगा सिलेक्शन

एसएससी एग्जीक्यूटिव ब्रांच आईटी (Jan 2025)  पदों के लिए उम्मीदवारों को उनकी योग्यता के मुताबिक शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसके बाद उन्हें एसएसबी इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा. किसी भी चरण में  अयोग्य पाए जाने पर उम्मीदवार को रिजेक्ट कर दिया जाएगा.

इंडियन नेवी एकेडमी में ट्रेनिंग

9/9
 इंडियन नेवी एकेडमी में ट्रेनिंग

इंडियन नेवी ने एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव भर्ती के तहत चयनित  होने वाले उम्मीदवारों को सीधे सब लेफ्टिनेंट के तौर पर नियुक्ति दी जाएगी. इसके बाद उन्हें 6 हफ्तों की इंडियन नेवी एकेडमी में ट्रेनिंग मिलेगी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़