Advertisement
trendingPhotos2488547
photoDetails1hindi

जा सिमरन जा, जी ले अपनी जिंदगी... फिल्म की दुनिया का वो रेलवे स्टेशन, जहां नहीं आती कोई ट्रेन

India's Fake Railway Station: बॉलीवुड फिल्मों और रेलवे स्टेशन का कनेक्शन भी काफी पुराना है. फिल्मों में रेवले स्टेशन के कई सीन्स ऐसे हैं जो आइकॉनिक बन गए हैं. इसमें आपको दिल वाले 'दुल्हनिया ले जाएंगे' का सिमरन और राहुल वाला स्टेशन का हाथ पकड़ने वाला सीन तो याद ही होगा. तो चलिए आज आपको उस रेलवे स्टेशन के बारे में बताते हैं जो फेक है और कई फिल्मों की शूटिंग इसी फेक स्टेशन पर हुई है.

कहां है ये?

1/5
कहां है ये?

फिल्मों में दिखाए जाने वाले रेलवे स्टेशन के सीन्स को देखने के बाद मन में कई तरह के सवाल तैरने लगते हैं. चलती ट्रेन में सीन कैसे शूट किया होगा. अगर आपके मन में भी ये सवाल रह रहकर आ रहा है तो हम आपको उस जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर एक दो नहीं बल्कि कई फिल्मों की शूटिंग हुई है.

 

फिल्मी रेलवे स्टेशन

2/5
फिल्मी रेलवे स्टेशन

इस रेलवे स्टेशन पर ना कोई ट्रेन आती है और ना ही कोई ट्रेन जाती है. लेकिन अंदर से लेकर बाहर तक आपको ये रेलवे स्टेशन एकदम असली वाला फील देगा. ये फेक रेलवे स्टेशन हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में है. जहां पर रेलवे स्टेशन के सीन को शूट करने के लिए कई मेकर्स और स्टारकास्ट आ चुकी है. 

फैंस का लगा रहता जमावड़ा

3/5
फैंस का लगा रहता जमावड़ा

फिल्म मेकर्स फिल्मों के रेलवे स्टेशन के सीन को शूट करने के लिए अक्सर इस जगह को किराए पर लेते हैं. सोशल मीडिया पर इस रेलवे स्टेशन के कई सारे वीडियो और फोटोज हैं. यहं पर अक्सर फैंस भी आते हैं और फोटोज क्लिक करवाते नजर आ जाते हैं.

 

कई फिल्मों की हो चुकी शूटिंग

4/5
कई फिल्मों की हो चुकी शूटिंग

खबरों की मानें तो इस नकली रेलवे स्टेशन पर 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'पीके', 'डीडीएलजे' सहित कई फिल्मों की शूटिंग हुई है. रेलवे स्टेशन की बात की जाए तो शाहरुख खान और काजोल वाला सीन सबसे क्लासिक माना जाता है. अमरीश पुरी का 'जा सिमरन जा कहना' और काजोल का शाहरुख का हाथ पकड़ना. सब कुछ फैंस के दिल को छू गया.

इस फिल्म का सीन बना आइकॉनिक

5/5
इस फिल्म का सीन बना आइकॉनिक

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' फिल्म 4 करोड़ के बजट में बनी थीं. जिसका कलेक्शन करीबन 102.50 करोड़ हुआ था. इसकी शूटिंग ज्यादातर लंदन और स्विटजरलैंड में हुई थी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़