Advertisement
trendingPhotos1882680
photoDetails1hindi

Jaya Kishori Tips: जुगाड़ से काम करने वालों को जया किशोरी की नसीहत, बताया कहां हो रही गलती

Jaya Kishori Motivational Quotes: जुगाड़ से काम करने वालों कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी (Jaya Kishori) ने बताया कि कैसे पता करें कि आपका काम सही है या नहीं. जया किशोरी ने कहा कि आप अपना हर काम, छोटे से छोटा काम ये सोचकर करिए कि ये भगवान को अच्छा लगेगा या नहीं. क्योंकि कर्म के ऊपर सब बात करते हैं. कर्म का मतलब है कि जो आप करते हैं वही आपको मिलता है. कोई तो इस दुनिया को चला रहा है. सिंपल सी मशीन खुद नहीं चलती. कोई तो इस दुनिया को चला ही रहा है. चाहे आप उसे किसी भी तरह से मानते हों. हर काम करने से पहले सोचें कि उसको क्या लगेगा. ऐसा करने से आपको पता चल जाएगा कि आपका काम सही है या नहीं.

1/5

जया किशोरी ने कहा कि जुगाड़ काम मत करिए क्योंकि शॉर्टकट का सक्सेस थोड़े समय तक ही मिलेगा. लेकिन अगर मेहनत करके समय लोगे तो वह लंबे समय तक रहेगा. ऐसा इंसान कभी नीचे नहीं आएगा, वह हमेशा बढ़ता ही जाएगा. ये मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी सीख है.

2/5

कथावाचक जया किशोरी ने कहा कि आगे बढ़ना गलत नहीं होता है. धन कमाना गलत नहीं होता है. अच्छा जीवन गलत नहीं होता है. अगर वह सच्चाई से और अपनी मेहनत से किया जा रहा है. जितना कमाना है उतना कमाओ लेकिन अपनी मेहनत का होना चाहिए.

3/5

मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने कहा कि मनुष्य की आज एक आदत हो गई है कि उसे लगता है कि खुद को आगे बढ़ाना तो बहुत मेहनत का काम है. तो जो आगे बढ़ा हुआ है उसको क्यों ना नीचे लाया जाए. लेकिन ऐसा करना ठीक नहीं है. अपनी मेहनत से आगे बढ़ना ही ठीक होता है.

4/5

जया किशोरी ने कहा कि आज ये जमाना थोड़ा अलग हो गया है क्योंकि भगवान से भी लेन-देन का मामला चल रहा है. कि भगवान ये काम कर दीजिए तो ये करूंगा और अगर काम नहीं हुआ तो भगवान बदल लेते हैं. कहीं और माथा टेकते हैं. यहां तो काम हो नहीं रहा है.

5/5

कथावाचक जया किशोरी ने कहा कि भगवान पर भरोसा रखिए. ये आपको हारने नहीं देता है. बहुत पक्की बात है. आप कितनी बार भी फेल हो जाएं, रिजेक्ट हो जाएं, कुछ भी हैंडल करिए, ये एक शक्ति है, विश्वास है जो आपको हारने नहीं देता है और गलत काम नहीं करने देता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़