Advertisement
trendingPhotos2391539
photoDetails1hindi

कंगना रनौत से पहले इन एक्ट्रेसेस ने निभाया है 'इंदिया गांधी' का किरदार, एक को तो पहचाना ही हो जाएगा मुश्किल

Actresses Playing Role Of Indira Gandhi: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत जल्द ही अपनी आने वाली फिल्म 'इमरजेंसी' से बड़े पर्दे पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं. इस फिल्म में कंगना देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाने वाली हैं. उनके लुक और अंदाज को देखकर फैंस को इंदिरा गांधी की याद आ गई है. साथ ही उनके लुक को काफी सराहा जा रहा है. लेकिन कंगना पहली एक्ट्रेस नहीं हैं, जिन्होंने इंदिरा गांधी का रोल निभाया हो. बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस हैं, जो कंगना से पहले इंदिरा गांधी का किरदार निभा चुकी हैं. चलिए बताते हैं ऐसी ही कुछ और टैलेंटेड एक्ट्रेसेज के बारे में, जिन्होंने इस किरदार को निभाया और यादगार बना दिया. इनमें से एक एक्ट्रेसेस को तो पहचानना मुश्किल ही हो जाएगा.

कंगना रनौत

1/8
कंगना रनौत

कंगना रनौत इन दिनों अपनी मोस्ट अलेटेड फिल्म 'इमरजेंसी' को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं, जो अगले महीने 6 सितंबर को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं. इस मल्टीस्टारर फिल्म में कंगना देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आएंगी. फैसं बेसब्री से फिल्म की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि, फिल्म के ट्रेलर में कगंना ने लुक और अभिनय का काफी पसंद किया गया.

अवंतिका अकेरकर

2/8
अवंतिका अकेरकर

साल 2019 में आई नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'ठकारे' अपने दौर के एक बड़े पॉलिटिशियन बाल ठाकरे के जीवन पर आधारित है. फिल्म में नवाज ने उनका किरदार निभाया था, जिसके लिए उनको काफी तारीफे भी मिली थीं. इस फिल्म में अवंतिका अकेरकर ने देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिया गांधी का किरदार निभाया था.

फातिमा सना शेख

3/8
फातिमा सना शेख

पिछले साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई विक्की कौशल की फिल्म 'सैम बहादुर' भी सेना के अफसर सैम मानेकशॉ की जिंदगी पर आधारित है, जिसमें फातिमा सना शेख ने इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था. उनका अंदाज फिल्म में दर्शकों को बहुत भाया था. फैंस ने उनके इस किरदार को बहुत सराहा और उनका अभिनय भी खूब पसंद किया गया. 

फ्लोरा जैकब

4/8
फ्लोरा जैकब

फ्लोरा जैकब एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने इंदिरा गांधी का रोल एक नहीं बल्कि दो बार निभाया है और इस रोल में उनके अभिनय को काफी पसंद भी किया गया. पहली बार उन्होंने ये रोल अजय देवगन की फिल्म 'रेड' में निभाया था और दूसरी बार कंगना रनौत की 'थलाइवी' में निभाया था. दोनों फिल्मों में उन्होंने इंदिरा गांधी के किरदार को बखूबी निभाया. 

किशोरी शहाणे

5/8
किशोरी शहाणे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक में किशोरी शहाणे ने इंदिरा गांधी का रोल बेहतरीन तरीके से निभाया. उनकी एक्टिंग ने इस भूमिका को बहुत प्रभावशाली बना दिया. शहाणे ने इंदिरा गांधी के किरदार को इतनी कुशलता से निभाया कि उनकी अदाकारी ने फिल्म में इंदिरा गांधी के किरदार को जीवंत कर दिया और इसने पूरी फिल्म की क्वालिटी को बढ़ा दिया.

लारा दत्ता

6/8
लारा दत्ता

अक्षय कुमार की फिल्म 'बेल बॉटम' में लारा दत्ता ने इंदिरा गांधी का किरदार निभाथा, जिसनें उनका मेकअप को इतनी बेहतरी से किया गया था कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो गया था. उनका लुक इतना प्रभावशाली था कि लोगों को असल में पहचानने में काफी मुश्लिक हुई थी. इंदिरा गांधी के उनके मेकअप ने उनके लुक को पूरी तरह से बदल दिया, जिससे दर्शकों को एक नया अनुभव मिला.

नवनी परिहार

7/8
नवनी परिहार

अजय देवगन की फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ अ नेशन' में नवनी परिहार ने इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है. भले ही उनका स्क्रीन टाइम थोड़े ही समय के लिए था, फिर भी उन्होंने इस किरदार को पूरी तरह से जीवंत कर दिया. उनकी अदाकारी ने फिल्म में इंदिरा गांधी के व्यक्तित्व को असरदार तरीके से पेश किया. इस किरदार के लिए उनकी खूब तारीफ भी हुई. 

सुप्रिया विनोद

8/8
सुप्रिया विनोद

मधुर भंडारकर की फिल्म 'इंदु सरकार' एक पॉलिटिकल ड्रामा है, जिसमें सुप्रिया विनोद ने इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था. उनका प्रदर्शन इतना बेहतरीन था कि उन्होंने काफी तारीफें बटोरीं. आज तक उनके किरदार और अभिनय की तारीफ होती है. कोई भी उनके अंदाज और अभिनय को भूल नहीं पाया है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़