Advertisement
photoDetails1hindi

Chandra Grahan 2024: होली पर कन्या-कुंभ समेत इन राशि वालों के त्योहार का रंग होगा फिका, लग जाएगा 'ग्रहण'

Lunar Eclipse 2024: साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण फाल्गुन पूर्णिमा के दिन पड़ रहा है और इस दिन होली का त्योहार मनाया जाएगा. होली के इस मौके पर 100 साल बाद चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है. ऐसे में जहां इस दौरान कुछ राशि वालों को विशेष लाभ होगा. वहीं, कुछ राशि वालों को काफी संभलकर रहना होगा. जानें इस दौरान किन राशि वालों के लिए मुश्किल भरा समय रहने वाला है. 

 

होली पर चंद्र ग्रहण से बन रहा ये अशुभ आयोग

1/6
होली पर चंद्र ग्रहण से बन रहा ये अशुभ आयोग

फाल्गुन पूर्णिमा 25 मार्च के दिन होली का त्योहार देशभर में मनाया जाएगा. इस दिन साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है. बता दें कि चंद्र ग्रहण सुबह 25 मार्च 10 बजकर 23 मिनट से शुरू होगा और दोपहर 3 बजकर 2 मिनट पर खत्म होगा. ग्रहण के साथ ही होली पर इस बार कई अशुभ योग बन रहे हैं. बता गें कि मीन राशि में सूर्य औक राहु की अशुभ युति से ग्रहण योग बन रहे हैं. साथ ही, कुंभ राशि में मंगल और शनि की खतरनाक युति बन रही है. इस सभी अशुभ योगों के बीच ग्रहण 5 राशियों के लिए बहुत भारी रहने वाला है. 

मेष राशि

2/6
मेष राशि

होली का त्योहार इन राशि वालों के जीवन में संकटों को बढ़ाने वाला है. इस दौरान करियर में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.  वहीं, होली के बाद आपके जीवन में समस्याएं बढ़ेंगी. पैसों की हानि होगी. वहीं, इस समय सेहत का भी खास ख्याल रखें. करियर में सफलता पाने के लिए आपको काफी मेहनत करनी होगी. कोई पुरानी बीमारी फिर से उखड़ सकती है. उपाय के लिए होलिका दहन के बाद 7 लौंग के जोड़े चढ़ाएं. 

वृषभ राशि

3/6
वृषभ राशि

साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण कन्या राशि में लगने जा रहा है. ऐसे में वृषभ राशि वालों को भी विशेष रूप से सावधान रहना होगा. नौकरी में दबाल झेलना पड़ सकता है और काम अधिक करना पड़ेगा. सीनियर खुश नहीं रहेंगे. इसके साथ ही इस दौरान इंक्रीमेंट और प्रमोशन में रुकावट आ सकती है. परिवार के मामले में अगर कोई फैसला ले रहे हैं, तो सूझबूझ से ही फैसला लें. उपाय के तौर पर होलिका की अग्नि में गेंहू की बालियां चढ़ाएं. 

कन्या राशि

4/6
कन्या राशि

बता दें कि ग्रहण इसी राशि में लगने जा रहा है. इस में इस राशि के लिए काफी अशुभ संकेत मिल रहे हैं. कन्या राशि वालों को करियर और कारोबार में तनाव झेलना पड़ सकता है. मन में नकारात्मक विचार आएंगे. अपनों पर से भरोसा उठ जाएगा. परिवार के लोगों के साथ वाद-विवाद बढ़ सकता है. कोई गंभीर बीमारी हो सकती है. रिश्तेदारों में तनाव बढ़ेगा. वाणी पर काबू रखें. उपाय के रूप में होली की अग्नि में चुपके से जातक सवा सौ ग्राम हल्दी डाल दें.

कुंभ राशि

5/6
कुंभ राशि

इन राशि वालों को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. लाइफ पार्टनर के साथ कई तरह की समस्याएं पैदा हो सकती हैं. जीवन में विवाद बढ़ेंगे और आपकी वाणी के कारण कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. इसी कारण लोगों से आपके संबंध खराब हो सकते हैं. कारोबार में धन का भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. उपाय के रूप में होलिका दहन के बाद 5 बार परिक्रमा करें. 

मीन राशि

6/6
मीन राशि

मीन राशि वालों को इस ग्रहण के चलते काफी मुश्किलो का सामना करना पड़ेगा. संतान की तरफ से भी परेशानी देखनी पड़ सकती है. परियर या पढ़ाई को लेकर भी समस्याएं आ सकती हैं. कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है. व्यापार के लिए ये समय अच्छा नहीं है. काफी मेहनत के बाद भी आपको फल नहीं मिलेगा. परिवार मेंतनाव बढ़ेगा. उपाय के लिए होली पर लाल रंग का गुलाल मां लक्ष्मी को अर्पित करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

ट्रेन्डिंग फोटोज़