Advertisement
photoDetails1hindi

Madhoo Birthday: अजय देवगन के साथ बॉलीवुड डेब्यू, साउथ में भी किया खूब काम, अब ऐसी दिखती हैं मणिरत्नम की 'रोजा'

HAPPY BIRTHDAY MADHOO: एक्ट्रेस मधु आज यानी 26 मार्च 2024 को अपना 54वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. बॉलीवुड में अजय देवगन स्टारर फिल्म 'फूल और कांटे' से डेब्यू करने वाली मधु ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा की फिल्मों में खूब काम किया है. मधु ने छोटे परदे पर भी काम किया और ओटीटी डेब्यू भी कर चुकी हैं. मधु अभी भी एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव हैं, लेकिन उनका लुका काफी ज्यादा बदल चुका है.

 

पूरा नाम मधुबाला रघुनाथन

1/7
पूरा नाम मधुबाला रघुनाथन

फिल्मी दुनिया में मधु के नाम से फेमस एक्ट्रेस का पूरा नाम मधुबाला रघुनाथन है. मधु ने अजय देवगन के साथ 1991 में फिल्म 'फूल और कांटे' के साथ डेब्यू किया था. इससे पहले मधु एक तमिल फिल्म के साथ अपने एक्टिंग करियर का डेब्यू कर चुकी थीं. हालांकि, मधु ने फेम मणिरत्नम की 1992 में आई फिल्म 'रोजा' से हासिल किया था.

 

'रोजा' ने दिलाया फेम

2/7
'रोजा' ने दिलाया फेम

'रोजा' में गांव की भोली-भाली सी लड़की का किरदार निभाने वाली रोजा का लुक इतने सालों में काफी ज्यादा बदल चुका है. मधु इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती हैं, जिससे उनके फैन्स को उनके बारे में अपडेट मिलता रहता है.

 

अभी भी हैं एक्टिंग दुनिया में एक्टिव

3/7
अभी भी हैं एक्टिंग दुनिया में एक्टिव

मधु 1991 में अपना करियर शुरू करने के बाद अभी 54 साल की होने तक भी एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव हैं. मधु साउथ में खूब फिल्में कर रही हैं. वह आखिरी बार 2023 में ओटीटी वेब सीरीज 'स्वीट कारम कॉफी' में नजर आई थीं.

 

13 साल की उम्र में को खो दी थीं मां

4/7
13 साल की उम्र में को खो दी थीं मां

26 मार्च 1969 को चेन्नई में जन्मीं मधु की माता-पिता रघुनाथन और रेणुका भरतनाट्यम इंस्ट्रक्टर रह चुके हैं. मधु का फिल्मों के प्रति झुकाव छोटी उम्र से ही रहा है. हालांकि, मधु ने छोटी-सी उम्र में ही अपनी मां को खो दिया था. जब वह महज 13 साल की थीं, जब मधु की मां का निधन कैंसर से हो गया था.

दो महीना गईं एक्टिंग स्कूल

5/7
दो महीना गईं एक्टिंग स्कूल

मधु ने रोशन तनेजा स्कूल ऑफ एक्टिंग में दो महीने तक ट्रेनिंग लीं. इस दौरान उन्हें एक छोटा साल रोल मिला. मधु ने अपने वजन को कम करने के लिए खूब एक्सरसाइज और स्विमिंग की. फिल्मी दुनिया में एंट्री करने के लिए मधु ने अपना पूरा मेकओवर किया. 

छोटे परदे पर भी बनाया नाम

6/7
छोटे परदे पर भी बनाया नाम

बता दें कि पांच फिल्मों में मधु का अपना खुद का नाम इस्तेमाल हुआ है. मधु ने फिल्मों के अलावा छोटे परदे पर भी खूब काम किया है. उन्होंने टीवी शो कावेरी, देवी, आरंभ: कहानी देवसेना की जैसे टेलीविजन शोज में भी काम किया है. मधु ने दूरदर्शन के म्यूजिकल शो रंगोली को भी होस्ट किया है.

 

आनंद शाह से की शादी

7/7
आनंद शाह से की शादी

आनंद शाह से शादी करने के बाद मधु अमेरिका शिफ्ट हो गई थीं. मधु के दो बेटियां हैं.  मधु के पति जूही चावला के पति जय मेहता के रिश्तेदार हैं.  मधु ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ये इंडस्ट्री मुझे डिजर्व नहीं करती. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी थी. हालांकि, सालों बाद मधु ने एक्टिंग की दुनिया में कमबैक कर लिया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़