Advertisement
trendingPhotos2379908
photoDetails1hindi

Vastu Tips: जल्द बनना है अमीर तो घर के मुख्य द्वार पर लगा लें ये चीजें, देखते ही देखते बदल जाएगी किस्मत

Money Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार को बहुत महत्व दिया जाता है. यह एक ऐसी जगह है जहां से घर के अंदर सकारात्मक ऊर्जा आती है जिससे घर में सुख-शांति बनी रहती है. यदि घर के मुख्य द्वार पर कुछ चीजें लगाई जाए तो घर के सदस्यों की किस्मत पलट सकती है आइए जानते हैं कौन सी हैं वे चीजें.

 

घर के मुख्य द्वार के वास्तु टिप्स

1/5
घर के मुख्य द्वार के वास्तु टिप्स

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे नियम बताए गए है जिन्हें अजमाने से घर की सुख-शांति और समृद्धि बनी रह सकती है. वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार को बहुत महत्व दिया गया है. यह एक ऐसी जगह है जहां से घर के भीतर सकारात्मक ऊर्जा आती है जिससे परिवार वाले फल-फूलते हैं, यदि घर के मुख्य द्वार पर थोड़ा ध्यान दिया जाए और वास्तु से जुड़ी कुछ चीजों को रखा जाए तो घर की काया पलट सकती है. तो आइए जानते हैं घर के मुख्य द्वार पर किन चीजों को रखने से सुख-समृद्धि का वास होता है. 

मेन गेट पर लगाएं तोरन

2/5
मेन गेट पर लगाएं तोरन

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर तोरन लगाना बेहद शुभ होता है. इसके लिए आम, अशोक या पीपल के पत्तों का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे घर में सकारात्मकता का वास होता है और घर के सदस्य उन्नति करते हैं. ध्यान रखें पत्ते सूख जाने पर इसे बदलते रहें.

बनाएं स्वास्तिक

3/5
बनाएं स्वास्तिक

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाना भी बहुत शुभ माना जाता है. घर के मेन गेट पर स्वास्तिक का चिन्ह होने से गुड लक आता है और सौभाग्य में वृद्धि होती है.

घर पर लगाएं लक्ष्मी-गणेश या कुबेर देव की फोटो

4/5
घर पर लगाएं लक्ष्मी-गणेश या कुबेर देव की फोटो

घर के मुख्य द्वार पर माता लक्ष्मी-गणेश या धन कुबेर की फोटो लगाना भी शुभ रहता है इससे घर में धन की देवी या धन के दोवता का आगमन होता है जिससे सुख-समृद्धि बनी रही है.

लक्ष्मी मां के पदक

5/5
लक्ष्मी मां के पदक

घर के मुख्य द्वार पर लक्ष्मी माता के पदक लगाना भी शुभ रहता है. इससे घर में माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है और धन की कभी कमी नहीं होती.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़