Advertisement
trendingPhotos2148014
photoDetails1hindi

नीता अंबानी ने पहनी 54 करोड़ की डायमंड रिंग, कभी मुगलों के गहनों की शान थी ये अंगूठी, जानें इस हीरे का इतिहास

Nita Ambani Diamond Ring Price: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्शन की धूम अभी तक खत्म नहीं हुई है. पूरा परिवार महंगे कपड़ों और जूलरी में नजर आए. अब सामने आया है कि नीता अंबानी ने बेहद खास अंगूठी पहनी थी. इसका कनेक्शन मुगलों से भी है. चलिए बताते हैं आखिर नीता अंबानी की एक अंगूठी की कीमत कितनी है.

नीता अंबानी की डायमंड रिंग

1/6
नीता अंबानी की डायमंड रिंग

बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने छोटे बेटे अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग फंक्शन में करोड़ों रुपये खर्च किए. सभी करोड़ों के कपड़े और ज्वेलरी में दिखे. अब तो नीता अंबानी की डायमंड रिंग की कीमत सामने आई है. साथ ही इस रिंग का कनेक्शन मुगलों से कैसे है, ये बात भी पता चली है. चलिए आपको नीता अंबानी की हीरे की अंगूठी की आखिर कीमत क्या है. 

हर ड्रेस थी बेहद खास, कई मायने थे

2/6
हर ड्रेस थी बेहद खास, कई मायने थे

Nita Ambani Diamond Ring: जामनगर में हुए अनंत-राधिका के प्री वेडिंग फंक्शन में नीता अंबानी का हर लुक काफी चर्चा में हैं. हर अंदाज में वह बेहद खूबसूरत और अट्रैक्टिव नजर आईं. कभी उन्होंने गुजरात से जुड़ी स्पेशल साड़ी पहनी तो कभी बच्चों के नाम वाली.

नीता अंबानी डायमंड की अंगूठी

3/6
 नीता अंबानी डायमंड की अंगूठी

इन्हीं फंक्शन में नीता अंबानी डायमंड की अंगूठी पहने भी दिखीं. ये हीरा दुनिया के सबसे मंहगे हीरों में शुमार हैं. मनीष मल्होत्रा की डिजाइन कांजीवरम गोल्डन साड़ी के साथ नीता ये रिंग फ्लॉन्ट करती दिखी थीं. अब इस रिंग की कीमत और वजन जब लोगों को पता चला तो सबके होश उड़ गए.

Nita Ambani की अंगूठी को 'मिरर ऑफ पैराडाइज' कहते हैं

4/6
Nita Ambani की अंगूठी को 'मिरर ऑफ पैराडाइज' कहते हैं

Julia Hackman Chafe के मुताबिक, Nita Ambani की अंगूठी को 'मिरर ऑफ पैराडाइज' कहते हैं. इस रिंग का वजन 52.58 कैरेट्स है. सबसे खास बात ये है कि अंगूठी में जड़ा डायमंड दुनिया के सबसे बड़े आकार के हीरों में से एक हैं.

 

इस हीरे का इतिहास

5/6
इस हीरे का इतिहास

इस हीरे के इतिहास की बात करें तो मिरर ऑफ पैराडाइज के नाम से मशहूर ये हीरा कभी मुगलों की शाही ज्वेलरी का हिस्सा हुआ करती था. कहते हैं कि इसे गोलकोंडा माइंस में खोजा गया था. जो दुनियाभर में बेहद बेशकीमती माना जाता है.

नीता अंबानी की अंगूठी की कीमत

6/6
नीता अंबानी की अंगूठी की कीमत

साल 2019 में क्रिस्टी में आयोजित नीलामी में ये हीरा 54 करोड़ रुपये में बिका था. प्री-वेडिंग फंक्शन से पहले नीता अंबानी ने इस रिंग को मार्च 2023 में Nita Mukesh Ambani Cultural Centre के दूसरे दिन इवेंट में भी पहना था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़